डोकलाम पर चीन की ताकत के आगे झुक गईं विदेश मंत्री- राहुल गांधी

0
331

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डोकलाम मुद्दे पर बुधवार को लोकसभा में दिए गए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बयान पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह चीन की ताकत के सामने झुक गईं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि आश्चर्य की बात है कि सुषमा जी जैसी महिला चीन की ताकत के सामने झुक गईं। एक नेता के प्रति पूर्ण समर्पण का मतलब यह हुआ कि सीमा पर तैनात हमारे बहादुर जवानों के साथ विश्वासघात किया गया है।

दरअसल, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में बुधवार को कहा था कि डोकलाम मुद्दा ‘परिपक्व कूटनीति’ के माध्यम से सुलझाया जा चुका है और इसके बाद से संबंधित क्षेत्र में यथास्थिति बरकरार है।

दरअसल लोकसभा सत्र के दौरान टीएमसी सांसद सौगत बोस ने डोकलाम पर विदेश मंत्री से सवाल पूछा था, जवाब में सुषमा स्वराज ने कहा था कि डोकलाम पर यथास्थिति बरकरार है। अब वहां गतिरोध खत्म हो चुका है। स्वराज ने कहा कि वुहान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच हुई बैठक में कोई खास मुद्दा नहीं था।

सुषमा स्वराज ने कहा कि मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं में सहमति बनी कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच किसी भी विवाद को अपने स्तर पर सुलझाया जाएगा।

निरंजन कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here