डोनाल्ड ट्रंप – भारत-पाकिस्तान में तनाव हुआ कम, दोनों देशों के पीएम से करूंगा मुलाकात।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से शीघ्र मुलाकात करेंगे।

0
549

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से शीघ्र मुलाकात करेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि दोनों देशों के बीच तनाव कम करने की दिशा में काफी प्रगति हुई है।

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 22 सितंबर को ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम (Howdy Modi Programme) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कब और कहां मुलाकात करेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को व्हाइट हाउस (White House) में एक प्रश्न के उत्तर में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करूंगा और मैं भारत एवं पाकिस्तान (के प्रधानमंत्रियों) से मुलाकात करूंगा।’ ट्रंप के कार्यक्रम के अनुसार वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से इस महीने न्यूयॉर्क में होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के इतर मुलाकात कर सकते हैं।

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम (Howdy Modi Programme) में 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की रिकॉर्ड संख्या को संबोधित करने के बाद ट्रंप ओहायो जाएंगे और इसके बाद उनके संयुक्त राष्ट्र के वार्षिक महासभा सत्र के लिए न्यूयार्क जाने की संभावना है। ट्रंप ने कश्मीर का जिक्र किए बिना कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव करने की दिशा में काफी प्रगति की गई है।

ट्रंप के ‘हाउडी मोदी’ के कार्यक्रम में शामिल होने पर मोदी ने Tweet किया कि राष्ट्रपति ट्रंप ह्यूस्टन में हमारे साथ रहेंगे। यह फैसला भारत-अमेरिका के रिश्ते की मजबूती दिखाता है। इससे यह भी पता चलता है कि भारतीय समुदाय का अमेरिकी समाज और वहां की अर्थव्यवस्था में खासा योगदान है। कार्यक्रम में भारतीय समुदाय ट्रंप का शानदार स्वागत करेगा।

मोदी 21 सितंबर को अमेरिका दौरे पर रवाना हो सकते हैं। इसके बाद वे सबसे पहले ह्यूस्टन पहुंचेंगे। 23 से 27 सितंबर तक नरेंद्र मोदी UN महासभा में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here