क्र‍िकेट में वापसी पर MS Dhoni ने कहा, ‘जनवरी तक मत पूछो’

संन्यास की चर्चा का केंद्र बनने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह जनवरी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बारे में बात नहीं करना चाहते.

0
657

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल क्र‍िकेट भव‍िष्‍य को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. इस समय संन्यास की चर्चा का केंद्र बनने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह जनवरी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बारे में बात नहीं करना चाहते. यहां एक कार्यक्रम में जब धोनी से ब्रेक से वापसी के बारे में पूछा गया तो धोनी ने कहा, “जनवरी तक मत पूछो.”धोनी इसी साल इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में टीम की जर्सी पहनी थी लेकिन तब से वह टीम से बाहर हैं.

उनके संन्यास को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं होती रहती हैं. वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की विफलता ने धोनी की वापसी पर भी लोगों का ध्यान खींचा है. हाल ही में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने मंगलवार को धोनी (MS Dhoni) को लेकर किए गए सवाल पर कहा था, “यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह (धोनी) कब खेलना शुरू करते हैं और IPL में कैसा खेलते हैं. वहीं दूसरे खिलाड़ी विकेटकीपिंग में क्या कर रहे हैं और धोनी के मुकाबले उनकी फॉर्म क्या है? IPL बड़ा टूर्नामेंट होगा क्योंकि आपके लगभग 15 खिलाड़ी तय हो चुके होंगे.”

उन्होंने कहा, “मैं कह सकता हूं कि IPL के बाद आपकी टीम लगभग तय हो जाएगी. साथ ही मैं यह कहना चाहता हूं कि कौन कहां है इस बारे में कयास लगाने के बजाए IPL तक का इंतजार करें. इसके बाद ही आप फैसला करने की स्थिति में होंगे कि देश में सर्वश्रेष्ठ 17 कौन हैं?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here