भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने शासन में हरियाणा को जमकर लूटा। – Deputy CM दुष्‍यंत चौटाला

हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने हुड्डा के 'वोट किसी को सपोर्ट किसी को' वाले बयान पर कहा, हमने न तो बीजेपी के पक्ष में मांगे और न ही कांग्रेस के पक्ष में।

0
198

Haryana-हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Hooda) पर कड़ा हमला किया है। दुष्‍यंत ने भाजपा के साथ सरकार बनाने के लिए हुड्डा द्वारा निशाना साधे जाने के बाद सोमवार को उन पर पलटवार किया। दुष्‍यंत ने कहा कि हुड्डा ने अपने शासन में CLU (चेंज ऑफ लैंड यूज) के नाम पर घोटाला कर हरियाणा को जमकर लूटा।

हरियाणा में भाजपा-जेजेपी (BJP-JJP) की सरकार के शपथ ग्रहण के बाद उपमुख्‍यमंत्री दुष्यंत चौटाला सिरसा पहुंचे। वह सोमवार को अपने समर्थकों से रू-ब-रू हुए। उनके सिरसा निवास पर काफी संख्‍या में लोग पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में नए युग की शुरुआत हुई है। प्रदेश में तजुर्बा और युवा जोश मिलकर परिर्वतन के लिए मजबूत नींव रखेगा। यह सरकार राज्‍य को नई दिशा देने का काम करेगी। दुष्‍यंत के भाई दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हुड्डा को जेल जाने के लिए तैयार रहें।

दुष्यंत चौटाला ने दी प्रदेशवासियों को दीवाली और गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं दीं। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व मुख्‍यमंत्री पर जम‍कर निशाना साधा। दुष्‍यंत ने हुड्डा के जेजेपी के भाजपा के साथ मिलकर सरकार गठन को लेकर दिए गए बयान को बेतुका करार दिया। उन्‍होंने हुड्डा के ‘वोट किसी को सपोर्ट किसी को’ वाले बयान पर कहा, हमने न तो बीजेपी के पक्ष में मांगे और न ही कांग्रेस के पक्ष में। हमने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ा था तो कांग्रेस के साथ मिलकर भी चुनाव नहीं लड़ा।

दुष्‍यंत ने कहा कि 18 लाख 60 हजार वोटों से जनता ने जेजेपी के 10 विधायक चुने हैं और हमें लोगों के हित में फैसला करना पड़ेगा। हरियाणा में स्थायी सरकार के लिए हमें आगे बढ़ना था और हमने इस कारण उचित फैसला किया। दुष्‍यंत ने कहा कि हुड्डा जब शासन में थे तो उन्‍होंने सीएलयू के नाम में जमकर घोटाले किए और हरियाणा को लूटा।

इस मौके पर मौजूद जेजेपी के नेता व दुष्‍यंत के छोटे भाई दिग्विजय चौटाला ने भी हुड्डा पर जमकर निशाना साधा। दिग्विजय ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब जेल जाने के लिए तैयार रहें। बता दें कि दिग्विजय ने लोकसभा चुनाव में सोनीपत सीट से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि नई सरकार और नई जिम्मेवारी के साथ जेजेपी-भाजपा गठबंधन हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाएगा। प्रदेश वासियों ने जो नई जिम्मेवारी दी है उसके साथ हमें जवाबदारी भी दी है। लोगों के इसी विश्‍वास के साथ प्रदेश में खुशहाली लाएंगे।

दुष्‍यंत ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (न्‍यूनतम साझा कार्यक्रम) के तहत दोनों पार्टियों की कमेटी का गठन होगा। हमारी हमारी प्राथमिकताओं में हरियाणा के युवाओं की राज्‍य में रोजगार में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी देना और किसानों को फसलों का उचित न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (एमएसपी) दिलाना होगा। वहीं विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाएंगे।

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में अब विकास के नए युग की शुरुआत हुई है। राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की सरकार के गठन से परिर्वतन और विकास की मजबूत नींव रखी गई है। अनुभव और युवा जोश मिलकर प्रदेश में नया परिवर्तन लाएंगे। उन्होंने कहा कि इस नई जिम्मेवारी के साथ-साथ उन्हें एक ताकत मिली है और वह हर वर्ग को साथ लेकर चलेंगे।

दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सिरसा बरनाला रोड स्थित रविवार रात अपने आवास पर पहुंचे। उनके साथ जेजेपी के संरक्षक और उनके पिता डॉ. अजय चौटाला भी थे। उनके यहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से उनका जोरदार स्‍वागत किया। कार्यकर्ताओं ने दुष्‍यंत के समर्थन में जमकर नारे लगाए। इसके बाद वह साेमवार को समर्थकों से रूबरू हुए।

सोमवार को सुबह से ही दुष्‍यंत के निवास पर काफी संख्‍या में लोग पहुंचने लगे। दुष्‍यंत लोगों के बीच पहुंचे और उनका धन्‍यवाद किया। उन्‍होंने वहां मौजूद बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया और युवाओं की बधाइयां स्‍वीकार की। दुष्‍यंत चौटाला ने लोगों से कहा कि वह सभी वर्गों की भलाई के लिए पूरी ताकत से काम करेंगे।

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला शपथ ग्रहण करने के बाद पंचकुला स्थित माता मनसा देवी के दर्शन करने पहुंचे। दोनों ने वहां विधिवत पूजा-अर्चना की। यहां पहुंचने पर मंदिर प्रशासन की ओर से दोनों का स्‍वागत किया गया।

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल चंडीगढ़ में हरियाणा राजभवन में शपथग्रहण करने के बाद अपने उपमुख्‍यमंत्री के साथ माता मनसा देवी मंदिर पहुंचे। उनके साथ कई अन्‍य नेता भी थे। दाेनों का मंदिर प्रशासन ने स्‍वागत किया और उन्‍हें मंदिर के गर्भगृह ले जाया गया। वहां पुजारियों ने उनसे विधिवत पूजा-अर्चना संपन्‍न कराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here