Delhi Election- अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा का भाजपा स्टार प्रचारक सूची से नाम हटाने का आदेश

चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निर्देश देते हुए कहा कि इन दोनों नेताओं को पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया जाए.

0
489

चुनाव आयोग ने विवादित बयान देने वाले भाजपा नेता अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) पर कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निर्देश देते हुए कहा कि इन दोनों नेताओं को पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया जाए. बता दें, भाजपा के दोनों सांसदों ने पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान काफी भड़काऊ बयानबाजी की है. दिल्ली की रिठाला सीट पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘देश के गद्दारों को गोली मारने’ ने नारे लगवाए थे.

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा था, ‘देश के गद्दारो को’, इसके जवाब में सभा में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता चिल्लाते हैं, ‘गोली मारो…’ इसके बाद वह कहते हैं कि नारा इतनी जोर से लगाएं कि गिरिराज जी को सुनाई दे. इस पर वह फिर से नारा दोहराते हैं और भीड़ फिर गोली मारने के लिए कहती है.

वहीं पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) ने नागरिकता संसोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 40 से ज्यादा से ज्यादा दिनों से चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था, ‘वहां (शाहीन बाग में) लाखों लोग जमा होते हैं… दिल्ली के लोगों को सोचना होगा, और फैसला करना होगा… वे आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें कत्ल कर देंगे… आज ही वक्त है, कल मोदी जी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आ पाएंगे’.

इससे पहले दिल्ली की मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में चुनाव आयोग ने 48 घंटे के लिए प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया था. इस भाषण को लेकर मॉडल टाउन थाने में एफ़आईआर भी दर्ज हुई थी. उन्होंने ट्विटर पर रहा था कि AAP और कांग्रेस ने शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े किए हैं. जवाब में 8 फरवरी को हिंदुस्तान खड़ा होगा. जब जब देशद्रोही भारत मे पाकिस्तान खड़ा करेंगे. तब देशभक्तों का हिंदुस्तान खड़ा होगा. चुनाव आयोग ने ट्वीटर से सीधे उनके इस ट्वीट को डिलीट करने के लिए कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here