ED ने पी चिदंबरम की जोर बाग़ के मकान सहित सारी सम्पत्तियों को किया अटैच।

पी. चिदंबरम (P Chidambaram) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के दिल्ली के जोर बाग स्थित बंगले को भी अटैच (attach) कर लिया है।

0
520

पी. चिदंबरम (P Chidambaram) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के दिल्ली के जोर बाग स्थित बंगले को भी अटैच (attach) कर लिया है। ED ने कहा है कि आईएनएक्स मीडिया घोटाले (INX Media Case) में मिले पैसों से उन्होंने बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) के साथ मिलकर देश और विदेशों में कई संपत्तियां खरीदी हैं।

TOI की रिपोर्ट के अनुसार ED ने पी. चिदंबरम (P Chidambaram) को इस केस में बेटे के साथ सह आरोपी बनाया है। आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) के अलावा एयरसेल मैक्सिस 2जी (Aircel Maxis 2G Scam) घोटाले में भी इनका नाम जोड़ा गया है। अब ED और CBI ने दोनों लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है।

ED ने नई दिल्ली के जोर बाग (Jor Bagh) स्थित जिस बंगले को अटैच किया है, उसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है। इसके अलावा स्पेन के बार्सिलोना (Barcelona) में स्थित टेनिस क्लब की कीमत 15 करोड़ रुपये है। इसके अलावा UK में कॉटेज और भारत में भी कई संपत्तियों को अटैच किया गया है, जिनका मूल्य 54 करोड़ रुपये है।

ED ने कार्ति (Karti Chidambaram) की चेन्नई स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक की नुंगाबक्कम शाखा में एक फिक्सड डिपॉजिट खाते को भी सील कर दिया है। इस खाते में 9.23 करोड़ रुपये हैं। वहीं इसके अलावा डीसीबी बैंक में कार्ति की कंपनी एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के 90 लाख रुपये की एफडी को भी अटैच किया है। ED ने दावा किया है कि पीटर मुखर्जी ने एएससीपीएल को 3.09 करोड़ रुपये का भुगतान गलत तरीकों से जारी किए गए डेबिट नोट के जरिए किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here