दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को चुनाव आयोग का नोटिस

पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मनीष सिसोदिया को कल शाम 5 बजे तक जवाब देने का समय दिया है.

0
192

पूर्वी दिल्ली आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार आतिशी का जाति और धर्म बताने पर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को इस मामले में कल शाम 5 बजे तक जवाब देने का समय दिया है.

हाल ही में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि, ‘मुझे दुःख है कि बीजेपी और कांग्रेस मिलकर हमारी पूर्वी दिल्ली की प्रत्याशी आतिशी (Atishi) के धर्म को लेकर झूठ फैला रहे हैं. सिसोदिया ने ट्वीट किया था, ‘बीजेपी और कांग्रेस वालों जान लो- ‘आतिशी सिंह’ है उसका पूरा नाम. राजपूतानी है. पक्की क्षत्राणी…झांसी की रानी है. बच के रहना. जीतेगी भी और इतिहास भी बनाएगी’.

दरअसल, कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान ने कथित तौर पर आतिशी के धर्म को लेकर टिप्पणी की थी और उन्हें यहूदी बताया था. इस बयान के बाद मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) भड़क गए थे और उन्होंने इसी बहाने आतिशी की जाति बता दी. आपको बता दें कि आतिशी पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरी हैं. उनके खिलाफ बीजेपी ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को मैदान में उतारा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here