Kashmir – अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को घेर लिया है। यह जानकारी कश्मीर पुलिस ने दी।

0
263

Jammu Kashmir- जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को घेर लिया है। यह जानकारी कश्मीर पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। मुठभेड़ को लेकर ज्यादा जानकारी के बारे में पता लगाया जा रहा है।

दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir) में आतंकियों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन हमला किया। सोमवार को शोपियां में सेब लाद रहे ट्रक के चालक की हत्या के बाद मंगलवार शाम को पुलवामा चौक (Pulwama Chowk) पर सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया।

हालांकि, ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा नहीं। इससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च आपरेशन चलाया। इस बीच शोपियां में ट्रक चालक की हत्या के बाद पुलिस ने 15 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

प्रारंभिक छानबीन में पुलिस को पता चला है कि घटना में चार आतंकी शामिल थे, जिनमें एक के पाकिस्तानी होने का शक है। बताते हैं कि दो आतंकी ट्रक के आगे और दो पीछे थे।

घटना में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम के बाद ट्रक चालक का शव राजस्थान भेज दिया गया है। ज्ञात हो कि शोपियां जिले के सिंधु सरमाल इलाके में आतंकियों ने सेब लाद रहे राजस्थान नंबर के ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इसके बाद ट्रक को आग लगा दी। आतंकियों ने बगीचे के मालिक की भी पिटाई की थी। चालक की शिनाख्त शरीफ खान के रूप में हुई थी। माना जा रहा है कि आतंकियों ने दहशत फैलाने के लिए हत्या की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here