जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

घाटी में सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की साजिश सोमवार को फिर नाकाम हो गई। श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर आतंकियों ने IED प्लांट कर रखी थी।

0
565

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में आतंकी और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ की खबर है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार तड़के पुलवामा के मारवाल इलाके में यह मुठभेड़ चल रही है। कश्मीर जोन के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बल ने मोर्चा संभाला हुआ है।

घाटी में सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की साजिश सोमवार को फिर नाकाम हो गई। श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर आतंकियों ने IED प्लांट कर रखी थी। इसे समय रहते ढूंढकर निष्क्रिय कर दिया गया है। इसके साथ ही आतंकियों की साजिश को विफल करने में सफलता मिली।

आतंकियों ने श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के पट्टन के कूटा मोड़ के करीब एक पुल के पास IED प्लांट कर रखी थी। सुबह रोड ओपनिंग पार्टी ने संदिग्ध वस्तु देखी। इसके बाद इस रास्ते पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया। छानबीन करने पर पता चला कि यह IED है। इस पर बम निरोधक दस्ते को बुलाकर इसे निष्क्रिय किया गया। रोड ओपनिंग पार्टी में शामिल खोजी कुत्तों की मदद से आईईडी को बरामद करने में सफलता हासिल हो सकी। सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने कूटा मोड़ का चयन इसलिए किया था क्योंकि यहां वाहनों की रफ्तार कम होगी। इससे वाहनों को निशाना बनाने में आसानी रहेगी।

उत्तरी कश्मीर में आतंकी लगातार IED के जरिये सुरक्षा बलों के काफिले को नुकसान पहुंचाने की कोशिशें कर रहे हैं। इससे पहले 11 सितंबर को बारामुला जिले के राफियाबाद इलाके के चतलूरा में चार किलो की IED आतंकियों ने प्लांट की थी। इसे भी निष्क्रिय कर आतंकी साजिश को नाकाम बनाया गया था। पहले भी इस तरह की कोशिशें हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here