Eng vs Ind: क्या लॉर्ड्स टेस्ट में खुद को साबित कर पाएंगे अजिंक्य रहाणे?

0
306

गुरुवार से लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। इससे पहले हुए मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस मैच में भारतीय टीम के लिए कुछ जरूरी मुद्दे होंगे और उनमें से एक है टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का फॉर्म।

नाम न बताने की शर्त पर भारतीय क्रिकेट से जुड़े एक शख्स ने कहा कि एक टीम के उप्कप्तान में आत्मविश्वास की कमी नहीं हो सकती। इससे टीम को मदद नहीं मिलती। वहीं सूत्रों की माने तो रहाणे लॉर्ड्स में होनेवाले टेस्ट के लिए काफी तैयारी कर रहे हैं। 4 साल पहले यहीं रहाणे ने 103 रनों की पारी खेली थी और इस मैच में भारतीय टीम को जीत भी मिली थी।

रहाणे के कोच और पूर्व भारतीय खिलाड़ी प्रवीण आमरे ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वह रहाणे के टच में है और वह दूसरे टेस्ट मैच से पहले उनसे बात करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि रहाणे में आत्मविश्वास की कोई कमी है। यह सिर्फ एक बड़ी इनिंग्स की बात है और चीजें ठीक हो जाएंगी।

वहीं टीम के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली ने कहा था कि रहाणे को और भी ज्यादा दृढ़ता दिखाने की जरूरत है क्योंकि उन्होंने इस कंडीशंस में पहले भी रन बनाए हैं। इंग्लैंड में हुई वनडे सीरीज में जगह न मिलने के बाद रहाणे ने कहा था कि इससे उन्हें पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए ज्यादा समय मिल जाएगा। बता दें कि पिछले टेस्ट की पहली इनिंग्स में रहाणे केवल 15 रन बना पाए थे। वहीं दूसरी इनिंग्स में उन्होंने मात्र 2 रन बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here