70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी ने बिग बी पर लगाए थे गभींर आरोप…..

0
208
parveen bobby bollywood actress

70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी आज जन्मदिन है।  परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1949 में गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था। परवीन खूबसूरत तो थीं ही साथ-साथ उस समय की ग्लैमरस अभिनेत्री भी थीं। कहा जा सकता है कि ग्लैमसर शब्द उन्हीं से परिभाषित होता था।

परवीन बॉबी अपनी माता-पिता की एकलौती संतान थीं। परवीन के पिता जूनागढ़ के नवाब के दीवान थे। जब परवीन के माता-पिता की शादी हुई तो उन्हें करीब 14 साल तक संतान का सुख नहीं मिला। बाद में 14 साल बाद परवीन ने जन्म लिया और माता-पिता की आस बनीं। परवीन अपने माता-पिता की एकलौती संतान थीं।

हलांकी परवीन सिर्फ 10 साल की ही थीं जब उनके पिता का निधन हो गया था। परवीन बॉबी का पूरा नाम परवीन वली मोहम्मद अली ख़ान बॉबी था।परवीन ने सेंट जेवियर में इंग्लिश लिटरेचर से ग्रेजुएशन किया था

1972 में परवीन ने मॉडलिंग से अपने कैरियर की शुरुआत की और 1973 की फ़िल्म ‘चरित्रम’ में पहली बार वो सिल्वर स्क्रीन पर आईं। 1974 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘मजबूर’ बॉबी की पहली हिट फ़िल्म थी जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन थे। परवीन बॉबी ने कई सुपरहिट फिल्‍में दी है। इन सबसे हटकर उनकी पर्सनल लाईफ के बारे में बात की जाये तो उनकी निजी जिंदगी उथल-पुथल भरी रही। उनकी मौत भी एक रहस्‍य बनकर रह गयी।

इंडस्‍ट्री में सबसे पहले नाम  परवीन बॉबी का  डैनी के साथ जुड़ा। बाद में अभिनेता कबीर बेदी के संपर्क में आईं, कहा जाता है कि  दोनों लंबे समय तक लिव-इन में रहे थे। हालांकि बाद में ये रिश्‍ता टूट गया। कबीर बेदी से उनका रिश्‍ता टूटने के बाद परवीन बॉबी का नाम महेश भट्ट के साथ जुड़ा। लेकिन यहां से भी उन्‍हें मायूसी ही हाथ लगी। परवीन बॉबी ने कभी शादी नहीं की।

अमिताभ बच्चन संग तकरीबन 8 फिल्मों में काम करने वाली परवीन ने अमिताभ पर गंभीर आरोप लगाये थे।  एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था ,अमिताभ बच्‍चन से मुझे जान का खतरा है। उन्‍होंने मुझे मारने की कोशिश की है। 1983 में परवीन अपना फ़िल्मी कैरियर और भारत को छोड़कर अमेरिका चली गयी थीं। कम उम्र में ही परवीन डायबिटीज की शिकार हो चुकीं थीं।

22 जनवरी 2005 को जब तीन दिनों तक परवीन ने अपने मुंबई के घर का दरवाज़ा रोज़ की तरह दूध और अखबार लेने के लिए नहीं खोला तो पुलिस को इन्फॉर्म किया गया। उसके बाद परवीन का शव उनके घर से बरामद किया गया जो बेहद ही खराब हालत में थी।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here