गोल्फर टाइगर वुड्स सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल

वुड्स उस समय एक टीवी शूट के लिये जा रहे थे और कार में अकेले थे जब सड़क के बीच ‘डिवाइडर' से उनकी कार टकरा गई और दो लेन पार करते हुए कई बार पलट गई।

0
4610

मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स मंगलवार को तड़के यहां एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए और डॉक्टरों को उनके दाहिने पैर में लगी गंभीर चोटों के लिये रॉड्स, स्क्रू और पिनें डालनी पड़ी हैं। वुड्स उस समय एक टीवी शूट के लिये जा रहे थे और कार में अकेले थे जब सड़क के बीच ‘डिवाइडर’ से उनकी कार टकरा गई और दो लेन पार करते हुए कई बार पलट गई। उन्हें विंडशील्ड से बाहर निकालना पड़ा।

वुड्स फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि वह अस्पताल में होश में हैं और रिकवर कर रहे हैं। हार्बर यूसीएलए मेडिकल सेंटर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनीश महाजन ने कहा कि वुड्स के दाहिने पैर के निचले हिस्से में कई जगह पर हड्डी टूटी है जिन्हें टिबिया की हड्डी में रॉड डालकर जोड़ा गया है। उन्होंने वुड्स के ट्विटर हैंडिल पर जारी बयान में कहा,‘‘पैर और टखने की बाकी चोटों के लिये स्क्रू और पिन डाले गए हैं।” 

दुर्घटना स्थल के पास रहने वाले किसी व्यक्ति ने 911 नंबर डायल करके सहायता बुलाई थी। लॉस एंजिलिस काउंटी के शरीफ के सहायक सबसे पहले वहां पहुंचे। उन्होंने विंडशील्ड के छेद में से वुड्स को देखा जिनका सीटबेल्ट बंधा हुआ था और वह ड्राइवर की सीट पर थे। अब चूंकि यह स्पष्ट हो चुका है कि वह खतरे से बाहर हैं तो अगला सवाल यही है कि क्या वह दोबारा गोल्फ खेल सकेंगे। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोन रेम ने कहा,‘उसका शरीर पहले ही काफी कुछ झेल चुका है। मैं उम्मीद करता हूं कि वह जल्दी ठीक होकर अस्पताल से बाहर आये और अपने बच्चों के साथ खेल सकें।’ हादसे में कोई और कार शामिल नहीं थी लिहाजा पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है। अधिकारियों ने कहा कि उनके शरीर से अल्कोहल या किसी अन्य पदार्थ की गंध नहीं आ रही थी । यह भी पता नहीं चल सका है कि कार की रफ्तार क्या थी । 15 बार के मेजर चैम्पियनशिप विजेता वुड्स की दिसंबर में कमर की सर्जरी हुई थी जो उनकी पांचवीं सर्जरी थी। उन्होंने 2019 में ही गोल्फ कोर्स पर वापसी करके पांचवां मास्टर्स खिताब जीता था। उन्होंने आखिरी बार 20 दिसंबर को फ्लोरिडा में पीएनसी चैम्पियनशिप खेली थी जिसमें वह अपने बेटे के साथ उतरे थे। वुड्स तीसरी बार कार से जुड़े हादसे के शिकार हुए हैं।इससे पहले 2009 में तड़के ‘थैंक्सगिविंग’ के बाद लौटते समय उनकी कार पेड़ से टकरा गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here