मशहूर शायर राहत इंदौरी हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

राहत इंदौरी ने अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए लिखा कि शुरुआती लक्षण दिखने पर उनकी कोरोना की जांच की गई।

0
300

मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राहत इंदौरी ने अपने फेसबुक अकाउंट से कुछ देर पहले ही कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) होने के बारे में जानकारी दी है। राहत इंदौरी ने अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए लिखा कि शुरुआती लक्षण दिखने पर उनकी कोरोना की जांच की गई।

जांच करने के बाद उनमें कोरोना की पुष्टि पाई गई। उन्होंने बताया कि वो अरविंदो अस्पताल में भर्ती है और लोगों से अपील की है कि वो उनके लिए दुआ करें ताकि राहत इंदौरी जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा कर अस्पताल से छुट्टी लें।

इसके अलावा राहत इंदौरी (Rahat Indori) ने ये भी कहा कि उन्हें या उनके परिवार को कॉल या मैसेज ना करें, वो अपने स्वास्थ्य से संबंधी सभी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से देते रहेंगे।
 
अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने  बताया, ‘इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया है। सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही है।’

इंदौरी (Rahat Indori) के बेटे सतलज राहत ने बताया कि कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए घर से बाहर निकल रहे थे।

उन्होंने बताया कि इंदौरी (Rahat Indori) को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई। बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे हैं।

इस बीच, इंदौरी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद कई हस्तियों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ‘प्रसिद्ध शायर राहत इंदौरी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here