फारूक अब्दुल्ला को अगले 3 महीने भी बिताने होंगे ‘जेल’ में

फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि तीन महीने के लिए और बढ़ा दी गई और वह उपकारागार में परिवर्तित अपने घर में रहेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

0
375

Jammu Kashmir- जम्मू कश्मीर राज्य में तीन बार मुख्यमंत्री रहे फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की हिरासत अवधि शनिवार को तीन महीने के लिए और बढ़ा दी गई और वह उपकारागार में परिवर्तित अपने घर में रहेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अब्दुल्ला पांच बार सांसद रहे हैं. केंद्र ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा हटाने और उसके विभाजन की घोषणा की थी और उसी दिन से वह हिरासत में हैं.

नेशनल कांफ्रेस (National Conference) के नेता पर सख्त जन सुरक्षा कानून (PSA) पहली बार 17 सितंबर को लगाया गया था, जिसके कुछ ही घंटे बाद MDMK नेता वाइको की एक याचिका पर उच्चतम न्यायालय सुनवाई करने वाला था.

याचिका में वाइको (Vaiko) ने आरोप लगाया था कि नेकां नेता को गैर कानूनी तरीके से हिरासत में रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष पर PSA के ‘सरकारी आदेश’ के तहत मामला दर्ज किया गया है जो किसी व्यक्ति को बगैर सुनवाई के तीन से छह महीने तक जेल में रखने की इजाजत देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here