12 सितम्बर से फिरोजशाह कोटला स्टेडियम अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जायेगा।

अब फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से पहचाना जाएगा। इसका नया नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में किया जाएगा।

0
418

पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) को श्रद्धांजलि देते हुए दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने मंगलवार को बड़ा फैसला लिया है। अब फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से पहचाना जाएगा। इसका नया नामकरण 12 सितंबर को एक समारोह में किया जाएगा। इसमें एक स्टैंड का नाम भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर भी रखा जाएगा जिसकी पूर्व में घोषणा की गई थी।

DDCA अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ‘वह अरुण जेटली का सहयोग और प्रोत्साहन था जो कि विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत और कई अन्य खिलाड़ियों ने भारत को गौरवान्वित किया।’

जेटली को स्टेडियम को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम बनवाने का श्रेय जाता है। समारोह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री कीरेन रिजे्जू भी हिस्सा लेंगे। याद हो कि लंबे अरसे तक DDCA के अध्यक्ष भी रह चुके जेटली का निधन 24 अगस्त को दिल्ली एम्स में हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here