वित्त मंत्री का ऐलान- अगले साल से Global Investors Meet का होगा सलाना आयोजन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पिछले छह साल में केंद्र और राज्य सरकारों ने इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स पर 51 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

0
398

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि दुनियाभर के निवेशकों को देश में निवेश के लिए आकर्षित करने के वास्ते 2020 की दूसरी छमाही से सालाना वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं को चिह्नित करने के लिए गठित कार्यदल ने 102 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सिफारिश की है। इसका लक्ष्य इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को बढ़ावा देना है। वित्त मंत्री ने कहा कि चिह्नित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को मॉनीटर करने के लिए National Infrastructure Pipeline Coordination mechanism की शुरुआत की जाएगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि पिछले छह साल में केंद्र और राज्य सरकारों ने इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स पर 51 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है।

वित्त मंत्री एक फरवरी को अपना दूसरा बजट पेश कर सकती हैं। इससे पहले Modi Government 2.0 के गठन के बाद उन्होंने पांच जुलाई को अपना पहला बजट पेश किया था। देशभर में आर्थिक सुस्ती के माहौल को देखते हुए इस बात की उम्मीद की जा रही है कि सरकार इस बजट में खपत बढ़ाने के लिए कदम उठा सकती है। इसके लिए व्यक्तिगत आयकर में कटौती जैसे कदम उठाए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here