राहुल बजाज के सवाल पर वित्तमंत्री का जवाब: ऐसी बातों से राष्ट्रीय हित को चोट पहुंच सकती है

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने Tweet किया कि अपनी धारणा फैलाने की जगह जवाब पाने के और भी बेहतर तरीके हैं। ऐसी बातों से राष्ट्रीय हित को चोट पहुंच सकती है।

0
580

केंद्र सरकार की आलोचना को लेकर उद्योगपति राहुल बजाज (Rahul Bajaj) के सवाल पर बहस छिड़ गई है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने रविवार को Tweet कर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। वहीं, बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ (Kiran Majumdar Shaw) ने बजाज का समर्थन किया है।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने Tweet किया, राहुल बजाज ने जिन मुद्दों को उठाया, उसका जवाब गृहमंत्री अमित शाह ने दे दिया है। सवाल हों, आलोचनाएं हों सबको सुना जाता है, उनका जवाब दिया जाता है, उसे रेखांकित किया जाता है। सीतारमण ने लिखा कि अपनी धारणा फैलाने की जगह जवाब पाने के और भी बेहतर तरीके हैं। ऐसी बातों से राष्ट्रीय हित को चोट पहुंच सकती है।

वहीं, बजाज के समर्थन में बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ (Kiran Majumdar Shaw) ने कहा कि उम्मीद है सरकार उपभोग और विकास को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी। शॉ ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, अभी तक हम सभी से दूरी बनाकर रखा जा रहा है और सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है।

दरअसल मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान उद्योगपित राहुल बजाज ने अमित शाह से कहा था कि इस वक्त लोगों के बीच खौफ का माहौल है, जो सरकार की आलोचना करने से दूर भागते हैं। क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में किस तरह लिया जाएगा। बजाज को अमित शाह ने उसी मंच से जवाब दिया। शाह ने इस बात को खारिज किया कि देश में डर का माहौल है। उन्होंने कहा, किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व वाली NDA सरकार पर हमलावर दिखाई दी। कांग्रेस ने बुजुर्ग उद्योगपति राहुल बजाज (Rahul Bajaj) की ‘देश में डर का माहौल होने’ वाली टिप्पणी के लिए सरकार को जमकर घेरने की कोशिश की। कांग्रेस ने दावा किया कि बजाज की इस बात में पूरे देश की भावना दिखाई दे रही थी। कांग्रेस ने जोर देते हुए कहा कि बिना सद्भावना के कोई भी देश में निवेशकों के आने की उम्मीद कैसे कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here