Coronavirus- क्वारंटाइन सेंटर में रखे दो जमातियों पर हंगामा करने और कमरे के बाहर शौच करने का आरोप।

सफाई कर्मचारी की शिकायत पर दर्ज की गई FIR में मरकज से लौटे दो जमातियों मोहम्मद फहद और अदनान जहीर पर क्वारंटाइन सेंटर में हंगामा करने और अपने कमरे के सामने शौच करने का आरोप लगाया गया है।

0
304

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में हुई बढ़ोतरी में अहम भूमिका निभाने वाले जमाती अब भी नहीं सुधर रहे हैं। दिल्ली में निजामुद्दीन के तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) कार्यक्रम में भाग लेने वाले 2 लोगों के खिलाफ नरेला थाने में FIR दर्ज की गई है। फिलहाल उन्हें नरेला के एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। सफाई कर्मचारी की शिकायत पर दर्ज की गई FIR में मरकज से लौटे दो जमातियों मोहम्मद फहद और अदनान जहीर पर क्वारंटाइन सेंटर में हंगामा करने और अपने कमरे के सामने शौच करने का आरोप लगाया गया है। इन्हें 31 मार्च को यहां शिफ्ट किया गया था।

FIR में यह भी लिखा गया है कि उस कमरे में रहने वाले दोनों लोग स्वास्थ्य विभाग और सरकार के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं और लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं। क्वारंटाइन सेंटर के इंचार्ज का कहना है कि ये लोग कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों को नजरअंदाज कर रहे हैं। इससे पहले भी दिल्ली में क्वारंटाइन में रखे गए जमात के लोगों द्वारा डॉक्टरों पर थूकने की बात सामने आई थी।

बता दें कि, जमात से जुड़े लोगों की अभद्रता का यह कोई पहला और नया मामला नहीं है। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज (Markaz) से निकले तबलीगी जमात के लोग देश के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के प्रसार के लिए जहां जिम्मेदार माने जा रहे हैं, वहीं मेडिकल स्टाफ और पुलिस के साथ इन लोगों की बदसलूकी के कई मामले भी आ रहे हैं। इससे पहले भी गाजियाबाद के एमजीएम अस्पताल (MGM Hospital) में क्वारंटाइन में रखे गए 13 जमातियों पर महिला मेडिकल स्टाफ के साथ अश्लील हरकतें करने के आरोप लगे हैं। अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि जमाती वार्ड के अंदर अश्लील गाने सुनते हैं। बिना पैंट के घूमते हैं और महिला कर्मचारियों से बीड़ी-सिगरेट तक मांगते हैं। नर्स व अन्य महिला मेडिकल स्टाफ को देखकर अश्लील फब्तियां भी कसते हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि ऐसे हालात में इनका इलाज करना संभव नहीं है। वहीं, मध्य प्रदेश के इंदौर में भी जमातियों को संरक्षण देने वालों ने मेडिकल स्टाफ पर हमला कर दिया था।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 22 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 525 पहुंच गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोमवार को इसकी सूचना दी। दिल्ली में 525 मामलों में 329 मरकज मस्जिद से जुड़े मामले हैं, जबकि 168 लोग विदेश से यात्रा करके आए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक सात लोगों की मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here