हार का पंचनामा, पांच कारण जिनके कारण टीम इंडिया हारी।

24 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने पारी संभाली। मगर दोनों हवाई फायर करने की फिराक में गलत शॉट खेलकर आउट हो गए।

0
131

World Cup 2019: सेमीफाइनल में भारत (India) न्यूजीलैंड (New Zealand) से 18 रन से हारकर विश्व कप 2019 से बाहर हो गया। मंगलवार को बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा था। बुधवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) ने अपने 46.1 ओवर्स में 211/5 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। स्कोर 239 तक पहुंचाया। अब भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य था। लगा कि भारत की मजबूत बैटिंग लाइन-अप आसानी से यह स्कोर बनाकर चौथी बार फाइनल पहुंचेगी। मगर इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता भारत का स्कोर 3.1 ओवर्स में 5 रन पर 3 विकेट था। टीम इंडिया 49.3 ओवर्स में 221 रन पर ऑलआउट हो गई।

पांच मुख्य कारण जिनके कारण टीम इंडिया हारी।

नॉकआउट मैच (Knock Out Match) में टारगेट चेज करना मुश्किल होता है, इसलिए न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टॉस जीतते ही पहले बल्लेबाजी चुनी। बारिश से अगले दिन गेंदबाजी के लिए अच्छी कंडीशन मिली।

240 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के शुरुआती तीन विकेट महज पांच रन पर गिर गए। मैट हैनरी ने रोहित और राहुल, बोल्ट ने विराट को पहली 19 गेंदों में आउट किया। तीनों ने 1-1 रन बनाए।

24 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने पारी संभाली। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई। मगर दोनों हवाई फायर करने की फिराक में गलत शॉट खेलकर आउट हो गए।

जिस वक्त टीम की सारी उम्मीदें धूमिल हो चुकी थी। तब जडेजा ने धोनी के साथ सातवें विकेट के लिए 116 रन जोड़े। जब 18 गेंदों में 37 रन चाहिए थे, तभी जडेजा बड़ा शॉट मारने की फिराक में आउट हो गए।

49वें ओवर में फर्ग्यूसन की पहली ही बॉल पर धोनी ने छक्का जड़ा था। तीसरी बॉल पर धोनी ने दूसरे रन के लिए दौड़ लगाई, लेकिन फुर्तीले गप्टिल ने अपने चमत्कारिक थ्रो से स्टंप बिखेरते हुए भारत को विश्व कप 2019 से बाहर कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here