उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी कांग्रेस में शामिल।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार को देहरादून (Dehradun) के परेड मैदान से रैली कर रहे हैं। उनके साथ मंच पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी (Manish Khanduri) दिखे। वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

0
329

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार को देहरादून (Dehradun) के परेड मैदान से रैली कर रहे हैं। उनके साथ मंच पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी (Manish Khanduri) दिखे। वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। गुजरात में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद परिवर्तन रैली के रूप में राहुल की यह पहली बड़ी जनसभा है। सुरक्षा के द़ृष्टि से एसपीजी ने मैदान को अपनी निगरानी में है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों से अपील की कि वे ‘मैं भी चौकीदार का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने Tweet किया, ”आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है ‘मैं भी चौकीदार’। 

यूपी में भाजपा की दूसरी सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को समझौते के तहत दी जाने वाली सीटों पर चर्चा शनिवार को होगी। सुभासपा अध्यक्ष व प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर का कहना है कि जेपी नड्डा शनिवार को लखनऊ में रहेंगे। उन्होंने बैठक के लिए बुलाया है। शुक्रवार को बीजेपी ने यूपी में अपना दल (सोनेलाल) के साथ समझौते के तहत दो सीटें देने का फैसला किया है। मिर्जापुर सीट से दल की संरक्षक और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल चुनाव लड़ेंगी। दूसरी सीट कौन होगी, यह अपना दल (एस) और भाजपा के नेता बैठक कर तय करेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here