संजय सिंह और पत्नी अमिता सिंह कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत वरिष्ठ पार्टी नेताओं की मौजूदगी में संजय सिंह अपनी पत्नी अमिता सिंह के साथ भाजपा में शामिल हुए।

0
275

कांग्रेस और राज्यसभा की सदस्यता छोड़ने के एक दिन बाद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बुधवार को भाजपा (BJP) का दामन थाम लिया। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) समेत वरिष्ठ पार्टी नेताओं की मौजूदगी में संजय सिंह अपनी पत्नी अमिता सिंह (Amita Singh) के साथ भाजपा में शामिल हुए।

इस दौरान संजय सिंह ने कहा कि पूरे देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में भरोसा जताया है और उन्होंने भी मोदी का समर्थन करने का फैसला किया है। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि संजय सिंह के भाजपा में शामिल होने से पार्टी और मजबूत होगी।

गौरतलब है कि मंगलवार को अमेठी के राज परिवार से आने वाले डॉ. संजय सिंह ने कांग्रेस व राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। डॉ. संजय सिंह असम से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद थे और अभी एक साल का उनका कार्यकाल बाकी था।

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब भी बीते हुए वक्त में जी रही है, और इसके नेताओं के पास भविष्य की कोई योजना नहीं है। आज पूरा देश मोदी के साथ है तो मैं भी उनके साथ हूं।

उन्होंने बताया कि मैंने कांग्रेस व राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में संजय सिंह सुल्तानपुर सीट से चुनाव लड़े थे, लेकिन उनकी बुरी तरह हार हुई थी।

बता दें कि अमेठी राजघराने से जुड़े सिंह का अमेठी और आसपास के क्षेत्र में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है। इस क्षेत्र में रायबरेली भी है, जो कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है। संजय सिंह पहले भी भाजपा में रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here