आज से एप टेक्सी सेवा हड़ताल पर, 60000 ड्राइवर हुए शामिल

0
320
OLA UBER STRIKE

भारत में मोबाइल एप के जरिये टेक्सी सेवा देने वाली कंपनियां ओला और उबर आज से हड़ताल पर जा रही हैं । बता दें देश के कुछ राज्यों में एप टेक्सी की हड़ताल से बहुत प्रभाव पड़ा है। मुंबई पुणे हैदराबाद दिल्ली में आज के दिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टेक्सी ड्राइवरों द्वारा की गई यह हड़ताल अनिश्चित है। मुंबई के संजय नायक नवनिर्माण सेना ट्रांसपोर्ट विंग के अध्यक्ष ने अपने बयान में बताया कि इस हड़ताल में लगभग देश के 60,000 कैब ड्राइवर शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक एप कम्पनियां ओला और उबर ने ड्राइवरों से लाभ को लेकर जो वादे किए थे उन्हें कंपनियां पूरा नहीं कर पाई हैं। जिसके चलते आज ड्राइवरों कि लागत भी नहीं निकल पा रही है। वहीं दूसरी और ड्राइवरों ने इस काम पर अपने 5 से 6 लाख तक निवेश किया था जो अब उन्हें मंदी के चलते पूरा करना मुश्किल हो गया है। हलांकि शुरुआत में कंपनी ने अपना पैसा लगाने के बाद उन्हें महीने का 1.5 लाख कमाने का वादा किया था। इसकी प्रमुख वजह इन कंपनियों का कुप्रबंधन है।

ड्राइवरों का कहना है कि कंपनियां अपनी एजेंसी कि कारों को बुकिंग पहले देती हैं। और उसके बाद खास लोगों को बुकिंग दी जाती है। और बीच के लोगों को अपना गाड़ी का खर्चा भी निकालना भी मुश्किल हो गया है। इसमें से बहुत से लोगों ने अपनी गाड़ियां कंपनी से हटा ली हैं। सभी टेक्सी ड्राइवरों ने इस बात का जवाब मांग है लेकिन ओला उबर की और से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। ऐसे में यह हड़ताल जवाब न मिलने पर आगे भी बाद सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here