Netflix की ‘Ghost Stories’ डराती नहीं पकाती है।

Bollywood के चार दिग्गज डायरेक्टरों ने मिलकर Netflix के लिए चार शॉर्ट फिल्में बनाई हैं, लेकिन कोई भी फिल्म डराने में नाकाम रहती हैं.

0
930

Netflix पर ‘Ghost Stories’ पहली जनवरी को रिलीज हुई और इस Netflix फिल्म ने पूरी तरह से निराश किया है. Bollywood के चार दिग्गज डायरेक्टरों ने मिलकर Netflix के लिए चार शॉर्ट फिल्में बनाई हैं, लेकिन कोई भी फिल्म डराने में नाकाम रहती हैं. यही नहीं, कहानी का कोई ओर-छोर भी नहीं है. हालांकि हॉरर फिल्मों के बारे में माना जाता है कि इनमें काल्पनिकता का खूब सहारा लिया जाता है, और हॉलीवुड की हॉरर फिल्मों में इसका जबरदस्त छौंक देखने को भी मिलता है. लेकिन ‘Ghost Stories’ इस मामले में कहीं भी नहीं टिकती है.

‘Ghost Stories’ की पहली कहानी को जोया अख्तर (Zoya Akhtar) ने डायरेक्ट किया है और इसमें जाह्ववी कपूर (Jhanvi Kapoor) है, जो एक नर्स का किरदार निभा रही हैं. जाह्नवी कपूर को सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) की देखभाल करनी है. लेकिन चीजें इतना आसान नहीं है. वहीं अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की कहानी में शोभिता धूलिपाला हैं और एक बच्चा है जो अपने प्यार को किसी से बांटना नहीं चाहता है. पूरी कहानी बिना सिर-पैर की है. दिबाकर बनर्जी (Dibakar Banerjee) हॉरर की जबरदस्त डोज देने में कामयाब रहते हैं. लेकिन कहानी का अंत कुछ इस तरह से होता है कि सारा मजा किरकिरा हो जाता है. दिबाकर बनर्जी कहानी को समेटने और चीजों को किसी भी तरह से स्थापित करने में नाकाम रहते हैं. करन जौहर (Karan Johar)bने एक अमीर परिवार की कहानी दिखाई है जिसमें मृणाल ठाकुर हैं और उनके पति अपनी मरी हुई दादी से बातें करते हैं. लेकिन यहां भी वही झोल है, कहानी न तो बांधती है और इसका अंत बहुत ही बचकाना भी होता है.

‘Ghost Stories’ न तो कहानी के मामले में कुछ असर दिखाती है और न ही एक्टिंग के मोर्चे पर ही बहुत खास है. जाह्नवी कपूर, शोभिता धूलिपाला और मृणाल ठाकुर ने ठीक-ठाक एक्टिंग की हैं. हालाकि गुलशन देवैया ने जरूर डराने का काम किया है. इस तरह नेटफ्लिक्स की ‘Ghost Stories’ किसी भी मायने में डराने का काम नहीं करती है, बल्कि काफी उकताई और पकाऊ है. जोया अख्तर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और करन जौहर सभी डायरेक्टरों से बहुत ही उम्मीद थी. लेकिन वह कसौटी पर खरे नहीं उतर पाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here