उधार का सरनेम लेने से कोई ‘गांधी’ नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता – गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह ने Tweet में कहा है कि ''वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे…उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता.

0
496

विवादित बयानों के लिए हमेशा चर्चित रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने शनिवार को फिर कुछ ऐसा कह दिया जिस पर विवाद शुरू हो गया है. उन्होंने बहुत तीखी टिप्पणी करते हुए गांधी परिवार (Gandhi family) को निशाना बनाया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि ”उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता. देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए.” बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा है कि “वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे.”

बिहार के बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने अपने Twitter हैंडल से Tweet किया है जिसमें उन्होंने किसी का नाम लिए बिना गांधी परिवार पर निशाना साधा है. उन्होंने Tweet में कहा है कि ”वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे…उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता..देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए. वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है अब यह नहीं होगा.”

गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने अपने Tweet में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एवं उनकी बेटी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर भी लगाई है. उन्होंने लिखा है कि ”यह तीनों कौन हैं?? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं??”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज एक रैली में कहा था कि, ”कल मुझसे बीजेपी के लोग माफी मांगने के लिए कह रहे थे. भाइयो-बहनो लेकिन मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है. मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मागूंगा.” राहुल गांधी का इशारा दिवंगत हिंदूवादी नेता विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) द्वारा 14 नवंबर 1913 को ब्रिटिश सरकार को लिखे गए माफी पत्र की तरफ था, जिसे उन्होंने अंडमान की सेलुलर जेल में कारावास के दौरान लिखा था. गौरतलब है कि राहुल के ‘रेप इन इंडिया’ कहने पर संसद में भारी बवाल हुआ था. इस टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने शिकायत भी दर्ज कराई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से इस बयान पर माफी मांगने की मांग की गई है.

राहुल गांधी ने आज हुई रैली में पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, ”इस देश का सबसे ज्यादा नुकसान किसी और ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री ने किया. पिछले पांच साल में नरेंद्र मोदी ने अडानी (Adani) को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं. देश के एयरपोर्ट पकड़ा दिए. ये कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिए. एक लाख 40 हजार करोड़ रुपये, 15-20 लोगों का कर्ज माफ किया है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here