सत्यपाल मलिक का गोवा से हुआ ट्रांसफर, अब बनाए गए मेघालय के राज्यपाल

केंद्र सरकार ने गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) का ट्रांसफर कर दिया है और अब उन्हें मेघालय का गवर्नर नियुक्त किया गया है।

0
1126

केंद्र सरकार ने गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) का ट्रांसफर कर दिया है और अब उन्हें मेघालय का गवर्नर नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को जहां मेघालय का गर्वनर बनाया गया है, वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी को गोवा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मोदी कैबिनेट के इस फैसले पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुहर लगा दी है।

बता दें कि 25 अक्टूबर 2019 को ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक को जम्मू-कश्मीर से ट्रांसफर कर गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया गया था और उनकी जगह पर पूर्व आईएएस अधिकारी गिरीश चंद्र मुर्मू को जम्मू कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था, जो हाल ही में सीएजी के प्रमुख बनाए गए हैं।

सत्य पाल मलिक बिहार के पूर्व राज्यपाल भी रह चुके हैं। सत्यपाल मलिक को 2018 में कुछ महीनों के लिए ओडिशा का अतिरिक्त प्रभार राज्यपाल भी दिया गया था। सत्य पाल मलिक ने 1989 से 1991 तक अलीगढ़ संविधान सभा का प्रतिनिधित्व किया है। वह 1980-86 और 1986-1992 तक उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here