IT और BPO कंपनियों के लिए सरकार ने Work From Home निर्देशों की समयावधि 31 दिसंबर तक बढ़ाई

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने IT और BPO कंपनियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की अवधि को बढ़ा दिया है।

0
1575

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने आईटी (IT) और बीपीओ (BPO) कंपनियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की अवधि को बढ़ा दिया है। सरकार द्वारा इन कंपनियों के लिए जारी वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) निर्देशों को पांच महीने और बढ़ा दिया गया है। अब ये निर्देश 31 दिसंबर तक के लिए हैं। सरकार ने मंगलवार को इसकी घोषणा की है। इससे पहले इन निर्देशों की अवधि 31 जुलाई को ही खत्म हो रही थी।

दूरसंचार विभाग ने अपने एक tweet में कहा, ‘विभाग ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण व्याप्त चिंता को देखते हुए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा के लिए नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।’

गौरतलब है कि दूरसंचार विभाग ने मार्च महीने में कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अदर सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए कुछ नियमों में छूट दी थी। इसके बाद इस छूट की समयावधि बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई थी।

भारत में लगातार कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। 22 जुलाई, बुधवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 11,94,105 मामले सामने आ चुके थे। इनमें से 4,12,537 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, 7,52,393 लोगों में यह वायरस अभी भी सक्रिय है। इसके अलावा देश में इस महामारी से अब तक देश 28,770 लोगों की दुखद मृत्यु हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में 3,27,031 सामने आए हैं। अकेले महाराष्ट्र में इस वायरस से 12,276 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here