पाकिस्तान अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो उसे पीओके से भी हाथ धोना पड़ सकता है – सत्यपाल मलिक

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि Article 370 हटने से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है और गीदड़भभकी दे रहा है।

0
329

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya pal Malik) ने कहा कि कश्मीर से Article 370 हटाना काफी मुश्किल काम था, मगर केंद्र सरकार ने यह कर दिखाया। अब वहां की आवाम स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रही है। Article 370 हटने से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो उसे पीओके (POK) से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

अपने पैतृक गांव हिसावदा के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू कश्मीर की आवाम के साथ मिलकर तरक्की के लिये काम किया जा रहा है। वहां के कुछ नेताओं ने अपने स्वार्थ और राजनीति चमकाने के लिए जनता के साथ विश्वासघात किया और आवाम को विकास से दूर रखा।

वहां की जनता अंधेरों में जी रही थी, उनके पास रोजगार नहीं था। उन्होंने वहां की जनता और छात्रों के साथ बातचीत की और विश्वास दिलाया कि केंद्र सरकार उनके साथ है। उनका अहित नहीं होने दिया जाएगा। सत्यपाल मलिक (Satya pal Malik) ने कहा कि Article 370 हटने से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है और गीदड़भभकी दे रहा है। अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो कहीं ऐसा न हो कि उसे POK से भी हाथ धोना पड़े।

इस दौरान प्राचीन शिव मंदिर समिति के पदाधिकारी प्रमोद शर्मा, सतपाल मलिक, भोपाल सिंह, संजय, नीरज अरोड़ा, डाक्टर अजय, नितिन, राधेश्याम, बृजमोहन, इंद्रपाल सिंह, महक सिंह, अमित मलिक, गजेंद्र सांगवान समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

राज्यपाल ने कहा कि जब वह जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे तो छात्रों ने उनसे शिकायत की थी कि बिजली नहीं हैं और परीक्षाएं आ रही हैं। उन्होंने बच्चों के लिए जेनरेटर की व्यवस्था कराई और 15 दिन में वहां बिजली की लाइन डलवाई।

गोवा के राज्यपाल के स्वागत में गांव के प्राथमिक स्कूल के बच्चों ने हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान प्रस्तुत किया। राज्यपाल पर फूलों की वर्षा की गई। गांव के प्रत्येक व्यक्ति में अलग ही उत्साह नजर आया।

सत्यपाल मलिक ने गांव पहुंचने पर सबसे पहले अपने देवता का पूजन किया। इसके उपरांत देवास पब्लिक स्कूल में शूटिंग रेंज का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के उपरांत उन्होंने अपनी पैतृक हवेली पर लोगों की समस्याएं सुनी और ग्रामीणों को गोवा आने का न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण एक हो जाएं। बैंक खुलवाने समेत अन्य समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी फैलने के चलते सभा स्थल पर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति एवं जनप्रतिनिधियों के सेनेटाइजर से हाथ धुलवाए गए।

सत्यपाल मलिक (Satya pal Malik) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए देश सर्वोपरि है। वे प्रत्येक वर्ग के लोगों के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य और देश के विकास के लिए भ्रष्टाचार सबसे बड़ा रोड़ा है। जब तक भ्रष्टाचार का खात्मा नहीं होगा, तब तक विकास संभव नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here