गुल मकई का मोशन पोस्टर हुआ रिलीज, मलाला यूसुफजई पर है आधारित…..

0
428
malala

बॉलीवुड में इन दिनों ज्यादातार फिल्में बायॉपिक पर ही बन रही है। फिल्ममेकर्स एक से बढ़कर एक कहानियों को पर्दे पर उतार रहे हैं। इससे पहले भी कई फिल्में सिनेमा घरो में दस्तक दी है। जैसे कि मैरी कॉम, दंगल, भाग मिलखा, सरबजीत। इन फिल्मों को लोगों ने काफी पसंद भी किया है। 2018 में बायॉपिक पर बनी फिल्में राजी, परमाणु और संजू जैसी फिल्में पर्दे पर कमाल कर चुकी हैं वहीं ‘सूरमा’, ‘गोल्ड’, और ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ जैसी फिल्में लाइन में लगी हैं।

आपको बता दे कि इसी बीच मंगलवार को नोबेल पुरुस्कार विजेता मलाला यूसुफजई की जिंदगी पर बन रही फिल्म ‘गुल मकई’ का मोशन पोस्टर रिलीज हो गया है। इस पोस्टर में मलाला का किरदार निभा रहीं रीमा शेख हाथ में किताब लिए नजर आ रही हैं और उनकी किताब के आधे हिस्से विस्फोट होता दिख रहा है। टीजर के लुक की तरह इसका बैग्राउंड वॉइस ओवर भी शानदार है। इसमें आपको कबीर बेदी की आवाज सुनने को मिलेगी। वो कहते हैं, यह तब की बात है जब जिहाद और धर्म के नाम पर तालिबान पाकिस्तान और अफगानिस्तान को तबाह कर रहा था। तभी पाकिस्तान के एक छोटे से गांव से एक आवाज उठी।

मलाला यूसुफजई पाकिस्तान की ऐक्टिविस्ट हैं जो वहां बचपन से महिला शिक्षा के लिए जागरुकता का काम कर रही थीं। 2012 में तालिबानियों ने उन्हें गोली मार दी थी, जिसके बाद ब्रिटेन में उनका इलाज किया गया। 2014 में मलाला को शांति का नोबेल पुरुस्कार मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here