COVID-19: कोरोना प्रकोप के कारण गुरुग्राम में प्रशासन ने लगायी धारा 144

कोरोना प्रकोप के कारण हकलान हो रही साइबर सिटी में बेशक लाॅकडाउन नहीं लगाया गया लेकिन जिला प्रशासन ने लाॅकडाउन की तरह के ही प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए हैं।

0
705

कोरोना प्रकोप के कारण हकलान हो रही साइबर सिटी में बेशक लाॅकडाउन नहीं लगाया गया लेकिन जिला प्रशासन ने लाॅकडाउन की तरह के ही प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए हैं। धारा 144 के आदेश कर किसी भी स्थान पर 4 या इससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है। निजी कंपनियों में शत-प्रतिशत वर्क फ्राॅम होम लागू करने के आदेश भी जारी किए गए हैं।

दोपहर बाद जारी आदेशों में डीसी कम जिलाधीश डाॅ़ यश गर्ग ने तत्काल प्रभाव से जिला में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए अतिरिक्त दिशानिर्देश जारी किए हैं। आदेशों में कहा गया है कि जब तक विशेष अनुमति न हो, जिला में एहतियात के तौर पर कहीं भी 4 या इससे ज्यादा लोगों के एकत्रित नहीं होंगे।

सभी आईटी, आईटीईएस इकाइयों और कॉर्पोरेट कंपनियों को 3 मई तक घर से ही काम करना होगा। इसी तरह, इनडोर स्थानों में हॉल की क्षमता का अधिकतम 50 प्रतिशत या अधिकतम 30 व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी। इसके साथ ही सिनेमाघर, बार, होटल, क्लब व जिम पर भी ये आदेश लागू रहेंगे। खुले स्थानों पर अधिकतम 50 व्यक्तियों की ही अनुमति होगी। डीसी ने चेतावनी भी दी है कि इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 के प्रावधानों व आईपीसी की धारा 188 और लागू अन्य कानूनी प्रावधानों के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here