H.D कुमारस्वामी आज शाम लेंगे शपथ, विपक्ष के मनोबल का होगा कड़ा परीक्षण

0
291
HD KUMARASWAMY

सुप्रीम कोर्ट की और से फैसला आने के बाद कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस दोनों पार्टियां ख़ुशी ख़ुशी अपनी गठबंधन की सरकार बनाने जा रही हैं। देश के पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस के नेता जी. परमेश्वर उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ आज ग्रहण कर सकते हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा में शपथ ग्रहण समारोह शाम 4:30 बजे होगा। साथ ही केआर रमेश कुमार को राज्य का स्पीकर बनया गया है। जबकि डिप्टी स्पीकर जेडीएस से होगा।

बता दें इसके साथ ही कांग्रेस-जेडीएस में मंत्रियों की संख्या को लेकर भी सहमति बन गई है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया, “मीटिंग में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई। 34 मंत्रियों में से 22 कांग्रेस से होंगे। जबकि, सीएम समेत 12 मंत्री जेडीएस से होंगे। फ्लोर टेस्ट के बाद मंत्रियों के पोर्टफोलियों के बंटवारे पर फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है आज कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण करने के समय विपक्ष की शक्ति का परीक्षण होगा ऐसे में अगर ज़रा सी भी गड़बड़ी हुई तो इसका अंजाम काफी भयानक भी हो सकता है इसलिए राज्य में पुलिस की भी कड़ी मोजुदगी कर दी गई है। इस बार 6 मुख्यमंत्री, कई पूर्व सीएम और कई कद्दावर नेता शामिल होने जा रहे हैं. सीएएम की बात करें तो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, केरल के सीएम पिनराई विजयन, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए रजामंदी दे दी है।

कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में होने जा रहे विपक्ष के शक्ति परीक्षण से मोदी सरकार की नींद उड़ सकती है। इस शपथ ग्रहण समारोह में 6 मुख्यमंत्री, कई पूर्व सीएम और कई कद्दावर नेता शामिल होने जा रहे हैं। सीएएम की बात करें तो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, केरल के सीएम पिनराई विजयन, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए रजामंदी दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here