Koffee with Karan में अश्लील कमेंट पर वनडे से बाहर हुए पांड्या और राहुल

0
419

Sydney में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच (One Day Match) में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) नहीं खेलेंगे। सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों को इस मैच से बाहर कर दिया गया है। ‘Koffee with Karan’ में दिए गए विवादित बयान के बाद बीसीसीआइ (BCCI) ने इन दोनों खिलाड़ियों पर सख्त एतराज जताते हुए पहले इन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उससे पहले सीओए चीफ विनोद राय (Committee of Administrators (CoA) Chief Vinod Rai) ने कहा था कि इन दोनों खिलाड़ियों पर दो मैच का बैन लगाया जाना चाहिए, लेकिन तब डायना इडुल्जी ने कहा था कि कानूनी सलाह लेने के बाद ही इस पर कोई फैसला किया जाएगा।

इसके बाद इस मामले में कानूनी सलाह लेने के बाद सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने अगले एक्शन तक दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड करने की सिफारिश की थी। डायना इडुल्जी ने कहा था फिलहाल अगले एक्शन तक दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड रखा जाए जैसा कि राहुल जौहरी मामले में किया गया था। आपको बता दें कि राहुल जौहरी पर मी टू अभियान के तहत एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था और जांच पूरी होने तक उन्हें सस्पेंड रखा गया था।

गौरतलब है कि पांड्या ने टीवी पर महिलाओं को लेकर जिस तरह का बयान दिया था उससे बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया। इसके अलावा इन दोनों खिलाड़ियों ने इस शो पर विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से ज्यादा अच्छा खिलाड़ी बताया था। इसके बाद पांड्या ने माफी मांगते हुए कहा था कि अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं इसके लिए क्षमा चाहता हूं। हालांकि उनके माफी मांगने के बाद भी बात खत्म नहीं हुई और इस पर बीसीसीआइ सख्त हो गया।

सीओए का रवैया देखते हुए ये कयास लगाया जा रहा था कि मामले की जांच पूरी होने तक उन्हें सस्पेंड रखा जाएगा। वैसे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहले वनडे मैच से पहले साफ तौर पर कह दिया था कि अगर पांड्या और राहुल टीम के बाहर भी रहते हैं तो उससे भारतीय टीम पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा। हमारे पास बैकअप के लिए जडेजा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो टीम के लिए बैट और बॉल दोनों से सहयोग कर सकते हैं। यानी भारतीय कैंप भी उनपर कार्यवाई को लेकर खुद को पूरी तरह से मानसिक तौर पर तैयार कर चुका था। वैसे लोकेश राहुल जिस तरह की फॉर्म में हैं उसके बाद उनका टीम में नहीं होने से कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में अच्छे साबित हो सकते थे लेकिन अब ये देखना होगा कि उनकी जगह टीम में किसे शामिल किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here