कांग्रेस को झटका, हार्दिक पटेल नहीं लड़ सकते चुनाव, हाईकोर्ट का आदेश।

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को शुक्रवार को गुजरात हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। हार्दिक पटेल आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

0
244

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को शुक्रवार को गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) से तगड़ा झटका लगा है। हार्दिक पटेल आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) नहीं लड़ पाएंगे। कोर्ट ने दंगा मामले में सजा पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है।

हार्दिक को पिछले साल 25 जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने दो साल के साधारण कारवास की सजा सुनाई थी। उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। हार्दिक को यह सजा राज्य के महेसाणा जिले के विसनगर में 23 जुलाई 2015 को एक आरक्षण रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में सुनाई गई थी। तत्कालीन स्थानीय भाजपा विधायक ऋषिकेश पटेल के कार्यालय पर हमला और तोड़फोड़ करने का आरोप भी लगा था।

नियम के मुताबिक दो साल या इससे अधिक की सजा वाले लोग चुनाव नहीं लड़ सकते। इसी वजह से हार्दिक ने आठ मार्च को एक बार फिर गुजरात हाई कोर्ट का रुख किया था। उनके वकील रफीक लोखंडवाला ने बताया कि हार्दिक ने अदालत में एक अर्जी दी है जिसमें विसनगर की अदालत की सजा पर रोक लगाने का आग्रह किया गया है। ताकि हार्दिक के चुनाव लड़ने में परेशानी न हो या उन्हें अयोग्य न ठहराया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here