जब अजीब मुसीबत में फँस गए सीएम मनोहर लाल।

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल शुक्रवार रात अजीब स्थिति में फंस गए। वह खराब मौसम की वजह से चुनाव प्रचार की समय सीमा खत्म होने के बाद भी चंडीगढ़ नहीं पहुंच पाए।

0
85

Haryana: हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल (Haryana CM Manohar Lal) शुक्रवार रात अजीब स्थिति में फंस गए। वह खराब मौसम की वजह से चुनाव प्रचार की समय सीमा खत्म होने के बाद भी चंडीगढ़ नहीं पहुंच पाए। उनका हेलीकाप्‍टर बारिश और आंधी के कारण उनका हेलीकाप्‍टर उडा़न नहीं भर सका। इसके बाद मनोहर लाल को नरवाना में रुकने के लिए देर रात हाईकोर्ट (High Court) की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट न विशेष परिस्थितियों में कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी।

देर शाम आंधी आने के कारण मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर के उड़ान नहीं भर सका था। मुख्यमंत्री की तरफ से पहले राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी और केंद्रीय चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई थी, लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं मिलने पर हाई कोर्ट में अपील हुई।

रात लगभग 10:30 बजे याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस राजीव शर्मा व जस्टिस हरेंद्र सिंह सिद्धू की खंडपीठ ने मुख्यमंत्री को नरवाना में रात्रि ठहराव की इजाजत दे दी। आदेशों में कोर्ट ने कहा कि चंडीगढ़ में दोपहर बाद से ही मौसम खराब होने लगा था। ऐसे में सड़क मार्ग से 340 किलोमीटर का सफर करना मुख्यमंत्री के लिए काफी कठिन हो जाता।

खंडपीठ ने कहा कि चुनाव आयोग ने निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए नियम बनाए हैं पर कानून के तहत असंभव की अपेक्षा नहीं की जा सकती। मालूम हो कि चुनाव आयोग द्वारा सभी सरकारी सुरक्षा प्राप्त मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद अपने क्षेत्रों में पहुंचने का आदेश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here