हरियाणा सरकार ने हड़ताली रोडवेज कर्मियों को नौकरी से निकाला

0
346

हरियाणा सरकार ने आए दिन हड़ताल और आंदोलन करने आदी हो चुके तथा गत दो दिनों से फिर से हड़ताल पर गए रोडवेज कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए अनेक अधिकारियों और कर्मचारियों को सस्पेंड तथा कइयों की सेवाएं समाप्त करने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोडवेज के कर्मियों की हड़ताल के मद्देनजर जनता को हो रही असुविधाओं का कड़ा संज्ञान लेते हुए बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक कर स्थिति की समीक्षा की तथा अनेक हड़ताली कर्मचारियों और अधिकारियों को भी सस्पेंड और अनेक की सेवाएं समाप्त करने के आदेश दिए।

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, बैठक में प्रोबेशन पर चल रहे जिन चालकों ने मंगलवार और बुधवार की हड़ताल में भाग लिया उनकी सेवाएं भी बिना कारण बताओ नोटिस के बुधवार से ही समाप्त करने का भी फैसला। इसी प्रकार, आऊटसोर्सिंस पॉलिसी-के तहत ठेके पर लगे जिन 252 चालक ने हड़ताल में भाग लिया है, उनकी सेवाएं भी बुधवार से ही समाप्त कर दी जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों के साथ अधिकारियों पर भी कड़ा संज्ञान लिया और पलवल के महाप्रबंधक और बहादुरगढ़ के वर्कस मैनेजर को भी सस्पेंड करने तथा इनके अलावा अन्य अधिकारियों की पर्दे के पीछे हड़ताल में रही भूमिका की जांच करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने इसके अलावा, प्रोबेशन पर चल रहे जिन नव नियुक्त क्लर्कों ने हड़ताल में भाग लिया उन्हें भी सस्पेंड करने का निर्णय लिया गया। सरकार ने अब आऊटसोर्सिंग नीति-दो के तहत 930 कंडक्टरों और 500 ड्राइवरों की नई भर्ती के लिए आज ही विज्ञापन जारी कर आवेदन आमंत्रित करने का निर्णय लिया।

बैठक में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, परिवहन विभाग के अतिक्ति मुख्य सचिव धनपत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रोडवेज कर्मियों की दो दिवसीय हड़ताल को लेकर गुरुग्राम के दो रोडवेज कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। गुरुग्राम रोडवेज विभाग के महाप्रबंधक गौरव अंतिल ने बताया कि एक कंडक्टर और ड्राइवर को सस्पेंड किया गया है। ये कर्मचारी बस को छोड़कर हड़ताल में शामिल हो गए थे। सरकार के आदेश पर यह कार्रवाई की गई, बाकी कर्मियों की वीडियो ग्राफी कराई जा रही है। लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here