क्या शिवसेना सेक्यूलर हो गई है? महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा ……

महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ किला के संरक्षण के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं.

0
207

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री बन गए हैं. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद ही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सहयाद्री गेस्ट हाउस में अपनी पहली कैबिनेट बैठक ली. कैबिनेट मीटिंग से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राज्य के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम एक अच्छी सरकार देंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे से ‘महाराष्ट्र विकास अघाड़ी’ के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में ‘सेक्यूलर’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर भी सवाल पूछा गया. एक रिपोर्टर ने सवाल पूछा कि क्या शिवसेना सेक्यूलर हो गई है? इस पर ठाकरे थोड़ा असहज नजर आए. इसके बाद उद्धव (Uddhav Thackeray) ने सवाल पूछने वाले पत्रकार से ही सेक्यूलर शब्द का मतलब पूछ लिया. उन्होंने कहा कि आप ही बताओ न सेक्यूलर (Secular) का मतलब क्या है? उद्धव ने कहा कि संविधान में जो कुछ है, वही सेक्यूलर है.

इसके अलावा उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि बैठक में किसानों की समस्यों को लेकर चर्चा की गई. हालांकि उनके लिए कोई भी फैसला स्थिति रिपोर्ट देखने के बाद लिया जाएगा. मुख्य सचिव किसानों की स्थिति पर 1-2 दिन में जानकारी देंगे और इसके बाद उनके लिए बड़ा ऐलान होगा.

उद्धव ठाकरे की पहली कैबिनेट बैठक में छत्रपति शिवाजी महाराज के किले को लेकर बड़ा फैसला किया गया है. महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ किला के संरक्षण के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं.

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर हम वास्तविकता जानेंगे तो हम अच्छा काम कर सकते हैं. हमने जानकारी मांगी है. किसानों को सिवाए आश्वासन के आज तक कुछ नहीं मिला है. हम किसानों की ठोस मदद करना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा कि हम राज्य में ऐसा माहौल सुनिश्चित करना चाहते हैं जहां कोई भी आतंकित महसूस नहीं करेगा. उद्धव ठाकरे के मीडिया से बात करते समय उनके साथ मंत्रिमंडल के सहयोगी छगन भुजबल, जयंत पाटिल, बालासाहेब थोराट और नितिन राउत भी थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here