25 सवालों का जवाब ठीक से नहीं दे पाए पति मयंक, अरेस्ट

0
385

एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की मौत मामले में पुलिस ने आरोपी पति मयंक सिंघवी को थाने में ही गिरफ्तार कर लिया। मयंक को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया था जहां उनसे करीब 25 सवालों के जवाब मांगे गए। वह सवालों के जवाब ठीक से नहीं दे पाए। इसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। मंगल वार को उन्हें साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सदर्न रेंज के जॉइंट पुलिस कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने इस मामले में मृतक अनीशिया के पति मयंक सिंघवी को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि रात को उनसे और पूछताछ की जाएगी। साउथ दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया अनीशिया के परिजनों ने दोबारा पोस्टमॉर्टम कराए जाने की मांग पर सोमवार को फिर से एम्स में बोर्ड से पोस्टमॉर्टम कराया गया और विडियॉग्रफी भी कराई गई।

इससे पहले हौजखास थाना इलाके के पंचशील पार्क स्थित घटनास्थल का पुलिस और फरेंसिक साइंस लैब के साइंटिस्टों ने निरीक्षण भी किया। पुलिस का कहना है कि इस मामले में उनके पास एक आई विटनेस भी है जिसने उन्हें छत से नीचे कूदते हुए देखा था। उस वक्त उन्हें छत से किसी ने धक्का नहीं दिया था। छत से कूदने से पहले एयर होस्टेस अनीशिया ने अपने पति को मेसेज भी किया था कि वह उन्हें कूदते हुए देखे। साथ ही अपने परिजनों को भी मेसेज करके यह बताया था कि उसके पति ने उसकी जिंदगी नरक बना दी है।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आरोपी पति द्वारा अपनी पत्नी अनीशिया को गिफ्ट की गई बीएमडब्ल्यू कार, डायमंड रिंग और दोनों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए। पुलिस दोनों पति-पत्नी के बैंक की डिटेल भी खंगाल रही है। पुलिस ने बताया कि रविवार रात को ही आरोपी मयंक के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करा दिया गया था ताकि वह चाहे भी तो देश छोड़कर विदेश ना भाग पाएं। सोमवार शाम को आरोपी मयंक को हौज खास थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ में वह पुलिस के सवालों के ठीक से जवाब नहीं दे सके। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को दी शिकायत में मृतका की मां नीलम बत्रा(67) ने इस मामले में मयंक के अलावा मयंक के माता-पिता को भी आरोपी बनाया है। उन्होंने पुलिस को दी अपनी तहरीर में लिखा है कि मयंक के माता-पिता मयंक को उनकी बेटी के खिलाफ भड़काते थे। इससे वह आए दिन उनकी बेटी से लड़ता रहता था। यही नहीं वह दहेज की भी मांग करता था। पुलिस का कहना है कि जांच में यह भी पता लगा है कि गिरफ्तार आरोपी मयंक चीन की एक कंपनी में काफी सीनियर पोस्ट पर जॉब करते हैं। दोनों पति-पत्नी के बीच इस बात को लेकर भी विवाद रहता था कि मयंक अपनी पत्नी को समय नहीं दे पाते। शादी के काफी समय बाद अनीशिया के परिजनों को यह पता लगा था कि मयंक की यह दूसरी शादी थी। पहली पत्नी से वह तलाक ले चुके थे। शादी के वक्त उन्होंने यह बात नहीं बताई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here