दिल्ली-एनसीआर में 6 घंटे की भारी बारिश से कोहराम, कई इलाकों में छाया अंधेरा

IMD का कहना है कि दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के तमाम इलाकों में मध्यम से तेज बारिश का दौर अभी जारी रह सकता है.

0
708

दिल्ली-एनसीआर में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश (Delhi NCR Heavy Rain) ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. 6 घंटों की भारी बारिश से दिल्ली पानी-पानी होती नजर आई. घने बादलों के बीच तेज बारिश से कई इलाकों में अंधेरा छा गया. मिंटो ब्रिज, आईटीओ समेत तमाम इलाकों में वाहन सुबह के वक्त रेंगते नजर आए. दिल्ली के लोदी गार्डेन, आईजीआई एयरपोर्ट जैसे इलाकों में तेज बारिश देखी गई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Delhi Weather Update) का कहना है कि बिजली की तेज गड़गड़ाहट के साथ दिल्ली, हरियाणा (Haryana), उत्तर प्रदेश (UP Rain), राजस्थान (Rajasthan) के तमाम इलाकों में मध्यम से तेज बारिश का दौर अभी जारी रह सकता है.

दिल्ली के मुनिरका इलाके में भी कई फीट तक जलभराव से जाम की स्थिति रही. मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के लिए तेज बारिश और बिजली कड़ने को अलर्ट भी जारी किया है. दिल्ली के अलावा नेशनल कैपिटल रीजन की बात करें तो गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, तोशाम, भिवानी, झज्जर, नरनौल, महेंद्रगढ़ और कोसाई में अगले तेज बारिश हो रही है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा, लोनी देहात, इंदिरापुरम, हिंडन और गाजियाबाद में भी सुबह से ही घने बादलों के बीच बारिश का क्रम जारी है.

यूपी के पहासू, सियाना, खुर्जा, बागपत, मोदीनगर, हापुड़, बुलंदशहर, पिलखुओ, मेरठ में भी बारिश से जनजीवन पर असर पड़ा है. राजस्थान के विराटनगर, कोटपुतली, भिवाड़ी, लक्ष्मणगढ़, नादबाई, नागर, अलवर, तिजारा, डीग जैसे इलाकों में भी तेज वर्षा हो रही है.

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा में लगातार दो दिनों से ही रही बारिश से तापमान में भी तेज गिरावट आई है. कई इलाकों में तापमान गिरकर 26-27 डिग्री सेल्सियस रह गया है. इससे गर्मी से ऊब रहे लोगों को राहत मिली है. हालांकि सुबह के वक्त बारिश के कारण आफिस जाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here