मनाली – ट्रैफिक जाम ने सैलानियों की बढ़ाई परेशानी, कई घंटो का जाम।

कुल्लू-मनाली की वादियों में सैलानियों की भीड़ बढ़ गई है। बजौरा से लेकर रोहतांग और भुंतर से मणिकर्ण की सड़कों पर जाम से सैलानियों को परेशान होना पड़ रहा है।

0
305

Manali-जून माह शुरू होते ही कुल्लू-मनाली की वादियों में सैलानियों (Tourists) की भीड़ बढ़ गई है। लेकिन बजौरा से लेकर रोहतांग और भुंतर Rohtang – Bhuntar) से मणिकर्ण की सड़कों पर जाम से सैलानियों को परेशान होना पड़ रहा है।

बजौरा से मनाली (Manali)n पहुंचने में पर्यटकों को पांच से छह घंटे का समय लग रहा है। सैलानियों (Tourists) का रोहतांग पहुंचना भी मुश्किल हो गया है। गुलाबा से रोहतांग तक कुछ प्वाइंट भूस्खलन से खराब चल रहे हैं और यहां सड़क तंग होने से सुबह से लेकर रात नौ बजे तक जाम लग रहा है।

जून माह शुरू होते ही कुल्लू-मनाली की वादियों में सैलानियों की भीड़ बढ़ गई है। लेकिन बजौरा से लेकर रोहतांग और भुंतर से मणिकर्ण की सड़कों पर जाम (traffic Jam) से सैलानियों को परेशान होना पड़ रहा है।

बजौरा से मनाली पहुंचने में पर्यटकों को पांच से छह घंटे का समय लग रहा है। सैलानियों का रोहतांग पहुंचना भी मुश्किल हो गया है। गुलाबा से रोहतांग तक कुछ प्वाइंट भूस्खलन से खराब चल रहे हैं और यहां सड़क तंग होने से सुबह से लेकर रात नौ बजे तक जाम लग रहा है।

कुल्लू से लेकर मनाली और गुलाबा से रोहतांग के बीच दस किलोमीटर में लंबा जाम लगने से पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसका खामियाजा रोहतांग होकर आवाजाही करने वाले लाहौल के लोगों को भी उठाना पड़ रहा है।

निगम की बसें भी घंटों जाम में फंस रही हैं। मनाली में जून माह में मई माह के मुकाबले दोगुना पर्यटक पहुंच रहे हैं। मई माह में रहने वाले होटल ऑक्यूपेंसी 40 प्रतिशत से बढ़कर अब 80 से 90 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here