मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में शराब खरीदने वालों पर लगाए जा रहे स्याही से निशान

होशंगाबाद जिले में शराब खरीदने के लिए आने वाले खरीदारों की तर्जनी अंगुली पर अमिट स्याही लगाई जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर उन्हें ट्रेस किया जा सके।'

0
1159

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद (Hoshangabad) जिले में आबकारी अधिकारी अभिषेक तिवारी (Excise Officer Abhishek Tiwari) शराब खरीदने वाले लोगों की अंगुली पर स्याही लगा रहे हैं। उन्होंने ANI को बताया, ‘होशंगाबाद जिले में शराब खरीदने के लिए आने वाले खरीदारों की तर्जनी अंगुली पर अमिट स्याही लगाई जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर उन्हें ट्रेस किया जा सके।’

उन्होंने कहा, ‘इसके अलावा ग्राहकों से कहा जा रहा है कि वे शराब की दुकानों में रखे रजिस्टर में अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखें।’ उन्होंने कहा कि नॉन कंटेनमेंट जोन में 50 शराब की दुकानें खोली गई हैं। अभी तक किसी तरह की कोई भीड़ दिखाई नहीं दी है। देश में 17 मई तक Lockdown बढ़ाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नए दिशा-निर्देश जारी करते हुए शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी थी।
 
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) ने शराब के शौकीनों के लिए ऑनलाइन टोकन व्यवस्था की शुरुआत की है। इस टोकन से बिना लंबी कतार में लगे व्यवस्थित तरीके से शराब खरीदी जा सकेगी। बता दें कि केंद्र ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में जारी Lockdown 3.0 में निषिद्ध स्थानों (कंटेनमेंट जोन) को छोड़कर बाकी सभी जोन में शराब की दुकानों को खुलने की अनुमति दी है।

वहीं देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की बात करें तो मरीजों की संख्या 56 हजार के ऊपर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 56,342 हो गई है, जिनमें 37,916 सक्रिय हैं, 16,540 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1886 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here