विधायकों की ऐसी खरीद-फरोख्त मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा – एचडी देवगौड़ा

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कर्नाटक के हुए राजनीतिक घटनाक्रम के लिए सीधे तौर पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है।

0
334

जेडीएस (JDS) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कर्नाटक के हुए राजनीतिक घटनाक्रम के लिए सीधे तौर पर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है।

JDS के प्रमुख एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कहा, “कर्नाटक (Karnataka) में जिस तरह से चीजें घटित हुई हैं, मैंने अपने राजनीतिक करियर में कभी नहीं देखा। जिस तरह से एक राष्ट्रीय पार्टी, भाजपा के नेतृत्व ने इस तरह से विधायकों के खरीद-फरोख्त (Horse Trading) की इजाजत दी, मैंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।”

बता दें कि करीब एक महीने से कर्नाटक में राजनीतिक अस्थिरता को लेकर आशंका जताई जा रही थी। मंगलवार देर शाम आखिरकार इसका पटाक्षेप हो गया। कांग्रेस और जेडीएस विधायकों के इस्तीफे से लड़खड़ाई 14 महीने पुरानी एचडी कुमारस्वामी सरकार विधानसभा में हुए विश्वास मत परीक्षण में नाकाम होने के बाद सत्ता से बाहर हो गई।

एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कहा, “कर्नाटक सरकार मंगलवार को विश्वास मत हार गई। हमें अंतिम गठबंधन सरकार होने पर कोई अफसोस नहीं है। हम पूर्व मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों सहित किसी पर भी आरोप नहीं लगा रहे हैं।”

देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कांग्रेस और जेडीएस की पूर्व गठबंधन सरकार में किसी मतभेद की अटकलों को खारिज कर दिया।

जेडीएस प्रमुख ने कहा, “दोनों दलों, कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) के बीच कोई मतभेद नहीं है, एक राष्ट्रीय पार्टी है, दूसरी क्षेत्रीय पार्टी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here