बडगाम में मालवाहक हेलिकॉप्टर MiG 17 क्रैश, दो पायलट शहीद

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का मालवाहक हेलिकॉप्टर MiG-17 बुधवार को श्रीनगर के तकनीकी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के चंद मिनट बाद क्रैश हो गया।

0
410

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का मालवाहक हेलिकॉप्टर MiG-17 बुधवार को श्रीनगर के तकनीकी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के चंद मिनट बाद क्रैश हो गया। इस हादसे में वायु सेना का एक पायलट और को-पायलट शहीद हो गया। यह हादसा राजौरी, पुंछ जिलों में पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक के करीब आधे घंटे बाद हुई है। इस समय जम्मू-कश्मीर के सभी छह एयरफोर्स स्टेशन हाई अलर्ट पर हैं। ऐसे में लड़ाकू विमानों के लिए एयरस्पेस फ्री रखने के लिए श्रीनगर, लेह व जम्मू के एयरपोर्ट कमर्शियल उड़ानों के लिए बंद कर दिए गए हैं। 

इसी बीच दुर्घटनाग्रस्त फाइटर विमान सुबह 10.40 बजे श्रीनगर टेक्निकल एयरपोर्ट से उड़ा था। उड़ान के बाद कोई तकनीकी खराबी आ जाने से यह विमान बड़गाम  से सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्रेंदकला गांव में खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट और को-पायलट की मौके पर ही शहीद हो गए। उनके पार्थिव शरीर बरामद कर लिए गए हैं। इस हादसे के बाद भारतीय वायु सेना ने क्रेश के कारणों की जांच के लिए अपनी विशेषज्ञों की टीम मौके पर भेज दी है। 

इसी बीच इस समय जम्मू-कश्मीर में एयरस्पेस में उड़ने वाली सभी फ्लाइट को वापिस भेज दिया गया है। उड़ने के लिए तैयार विमानों को रोककर रखा गया है। श्रीनगर, लेह व जम्मू के एयरपोर्ट पर उतरने वाली सभी कमर्शियल उड़ानों को अमृतसर और चंडीगढ़ एयरपोर्ट भेज दिया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here