T20 World Cup 2020 के सेमीफाइनल में इन 4 टीमों ने बनाई जगह

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया समेत 4 टीमों को ICC Women's T-20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलने का टिकट मिला है।

0
5340

ऑस्ट्रेलिया में ICC Women’s T-20 वर्ल्ड कप 2020 खेला जा रहा है। इसी महिला टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेलने वाली 4 टीमों का फैसला हो गया है। भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया समेत 4 टीमों को ICC Women’s T-20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलने का टिकट मिला है। हालांकि, कौन किस टीम से भिड़ेगा, ये आखिरी लीग मैच के बाद पता चल पाएगा।

ICC Women’s T-20 के इस सीजन में सबसे पहले भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 27 फरवरी को न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय महिला टीम इस ग्लोबल टूर्नामेंट के फाइनल फोर में पहुंची थी, जबकि इसके 4 दिन बाद यानी एक मार्च को साउथ अफ्रीका की टीम ने आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इसी दिन इंग्लैंड की टीम ने भी टॉप 4 में अपना पैर जमा लिया था। वहीं, चौथी टीम का ऐलान सोमवार 2 मार्च को हुआ।

भारत, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड यानी कुल 3 टीमें रविवार 1 मार्च तक सेमीफाइनल में पहुंच गई थीं। उधर, 2 मार्च को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच होना था, जिसमें जो जीतता वही सेमीफाइनल में प्रवेश करता। ऐसे में मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड को 4 रन से हरा दिया और सभी को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। भले ही चार टीमें महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हों, लेकिन अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि कौन सी टीम किसके साथ सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

दरअसल, ग्रुप ए की टॉपर भारतीय टीम पहले सेमीफाइनल में ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी। वहीं, ग्रुप ए की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया दूसरे ग्रुप बी की पहले नंबर की टीम से भिड़ेगी। ग्रुप ए की दोनों टीमें(भारत और ऑस्ट्रेलिया) पहले और दूसरे सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं, लेकिन आखिरी लीग मैच साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज मैच के बाद पता चलेगा कि भारत का सामना किस टीम से होगा और मेजबान कंगारू टीम के सामने कौन सी टीम होगी।

ICC Womens T20 World Cup 2020 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें

5 मार्च को पहला सेमीफाइनल- भारत बनाम साउथ अफ्रीका या इंग्लैंड

5 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल – साउथ अफ्रीका या इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here