PoK में इमरान आज मनाएंगे पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस, हुर्रियत नेताओं से मिलेंगे ।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) आज गुलाम कश्मीर (PoK) का दौरा करेंगे। इमरान खान PoK की राजधानी मुजफ्फराबाद में विधानसभा को संबोधित करेंगे।

0
855

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने से तिलमिलाया पाकिस्तान अब भड़काऊ कदम उठाने जा रहा है। आज पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) आज गुलाम कश्मीर (PoK) का दौरा करेंगे। इमरान खान PoK की राजधानी मुजफ्फराबाद में विधानसभा को संबोधित करेंगे।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, PoK की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री इमरान खान वहां सभी दलों और हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेताओं से भी मिलने वाले हैं।

इमरान खान के दौरे पर PoK में कश्मीरियों की भावनाओं को भड़काने की तैयारी है। इस दौरान पाकिस्तान ने PoK में अलगाववादियों के समर्थन में कई रैलियां आयोजित की हैं। पाकिस्तान पहले ही ये कह चुका है कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जान के खिलाफ पाकिस्तान सरकार ने 15 अगस्त को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। यह दिन भारत के स्वतंत्रता दिवस का है।

पाकिस्तान जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही तमतमाया हुआ है। कश्मीर पर हार से परेशान पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Imran Khan), अब पैंतरेबाजी पर उतर आए हैं। सूत्रों के मुताबिक इमरान खान के साथ कई संघीय मंत्री भी PoK जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, इमरान खान वहां एक सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगे और विधानसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह गुलाम कश्मीर(PoK) के अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से अलग से मुलाकात भी कर सकते हैं।

बता दें, ईद के मौके पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था। इसमें उन्‍होंने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री इमरान खान 14 अगस्‍त को मुजफ्फराबाद का दौरा करने वाले हैं।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article) हटाए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान ने आर्टिकल 370 मामले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक आयोजित करने की मांग की है। एक पत्र के माध्यम से पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस बात को उठाया है। यह पत्र यूएन में पाक की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी के माध्यम से भेजा गया है। विदेश मंत्री कुरैशी ने इस लेटर में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा (आर्टिकल 370) खत्म करने के भारत के कदम पर चर्चा करने के लिए औपचारिक तौर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक आयोजित करने की मांग की है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here