Ind vs Pak, ICC U19 WC: भारत, पाक‍िस्‍तान को 10 व‍िकेट से रौंदकर फाइनल में पहुंचा

ICC U-19 वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में प्र‍ियम गर्ग की भारतीय टीम ने च‍िर प्रत‍िद्वंद्वी पाक‍िस्‍तान टीम को 10 व‍िकेट के भारीभरकम अंतर से हरा द‍िया.

0
386

ICC U-19 वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में प्र‍ियम गर्ग की भारतीय टीम ने च‍िर प्रत‍िद्वंद्वी पाक‍िस्‍तान टीम (India U19 vs Pakistan U19) को 10 व‍िकेट के भारीभरकम अंतर से हरा द‍िया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर ल‍िया है जहां उसका मुकाबला न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के दूसरे सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम से होगा. फाइनल मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए मैच को पूरी तरह से एक तरफा बना द‍िया और पाक‍िस्‍तान को ऐसी श‍िकस्‍त दी ज‍िसकी याद लंबे समय तक उसे परेशानी करती रहेगी. इस जीत के साथ गत व‍िजेता भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल में मैच में भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाक‍िस्‍तान टीम को 172 रन के छोटे से स्‍कोर पर ढेर कर द‍िया और फ‍िर जरूरी टारगेट ब‍िना कोई व‍िकेट खोए हास‍िल कर ल‍िया. ओपनर यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने जहां नाबाद 105 रन (113 गेंद, आठ चौके और चार छक्‍के) की पारी खेली, वहीं उनके जोड़ीदार द‍िव्‍यांश सक्‍सेना (Divyansh Saxena) ने 59 रन (99 गेंद, छह चौके) बनाए. दोनों बल्‍लेबाज नाबाद रहकर पवेल‍ियन लौटे. दक्ष‍िण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रम में पाक‍िस्‍तान के कप्‍तान रोहेल नजीर ने टॉस जीतकर पहले बैट‍िंग चुनी. मोहम्‍मद हुरैरा और फहद मुनीर के रूप में पाक‍िस्‍तान के शुरुआती दो व‍िकेट तो जल्‍दी ग‍िर गए लेक‍िन तीसरे व‍िकेट के ल‍िए हैदर अली ने कप्‍तान रोहेल के साथ 62 रन की साझेदारी कर स्‍थ‍ित‍ि को काफी हद तक संभाल ल‍िया. हैदर के 56 रन (77 गेंद, 9 चौके) के यशस्‍वी जायसवाल के श‍िकार बनते ही पाक‍िस्‍तान के व‍िकेटों की पतझड़ का दौर शुरू हो गया. एक छोर से रोहेल नजीर (62 रन, 102 गेंद, छह चौके) ने काफी देर तक संघर्ष क‍िया. वे आख‍िरकार आठवें व‍िकेट के रूप में आउट हुए. जल्‍द ही पूरी पाक‍िस्‍तान टीम 172 रन पर ढेर हो गई. आख‍िरी व‍िकेट आम‍िर अली के रूप में ग‍िरा जो तेज गेंदबाज सुशांत म‍िश्रा की गेंद पर स‍िद्धेश वीर को कैच दे बैठे. भारत के ल‍िए सुशांत म‍िश्रा ने सर्वाध‍िक तीन व‍िकेट ल‍िए जबक‍ि कार्त‍िक त्‍यागी और रव‍ि ब‍िश्‍नोई के खाते में दो-दो व‍िकेट आए. यशस्‍वी जायसवाल का प्‍लेयर ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here