Ind vs SA 2nd T20: विराट कोहली ने तोड़ा रोहित शर्मा का T-20 का ये रिकॉर्ड।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही एक इतिहास रच दिया है।

0
1239

India vs South Africa 2nd T20: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही एक इतिहास रच दिया है। मोहाली के पीसीए क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली के बल्ले से शानदार पारी निकली। इसी पारी के दम पर उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में अपने T20 इंटरनेशनल करियर का 22वां अर्धशतक ठोका। इसी अर्धशतक के साथ विराट कोहली ने टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 21 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, मार्टिन गप्टिल 16 अर्धशतकों के साथ इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले से पहले विराट कोहली के बराबर अर्धशतक लगा चुके थे। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच खेले नहीं थे और इस मैच में दो छक्कों की मदद से 12 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) ने दोनों मैचों में अर्धशतक जड़कर उनको पीछे छोड़ दिया।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मुकाबले में 52 गेंदों में 72 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इस पारी में विराट कोहली का स्ट्राइकरेट 138.46 का रहा। इससे पहले विराट कोहली ने फील्डिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक का शानदार कैच पकड़ा और टीम को 150 रन से पहले रोकने में कामयाबी हासिल की। यही कारण रहा कि भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here