रिद्धिमान साहा ले सकते हैं ऋषभ पंत की जगह।

रिद्धिमान साहा इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं तो रिषभ को टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ सकता है।

0
645

Ind vs West Idnies: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने प्रदर्शन से अब तक निराश किया है। विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले T20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज (ODI) में कैरेबियाई टीम के खिलाफ जीत दर्ज की।

रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने इन दोनों सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया। दोनों सीरीज मिलाकर यानी पांच मैचों में रिषभ के बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला। उन्होंने अन्य मैचों में हमेशा की तरह अपना विकेट विरोधी टीम को गिफ्ट कर दिया। रिषभ की बल्लेबाजी की नहीं बल्कि उनका अप्रोच भी निराश करने वाला रहा था। अब भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में दो सीरीज में खराब प्रदर्शन की वजह से हो सकता है उन्हें टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया जाए।

भारतीय चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 और वनडे सीरीज (ODI) के लिए रिषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में इकलौता विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया था, पर टेस्ट सीरीज के लिए टीम में अन्य विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को भी शामिल किया गया था। यानी साहा को भी टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है।

भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। अगर रिषभ पंत इस अभ्यास मैच में रन नहीं बना पाते हैं तो ये संभव है कि उनकी जगह टेस्ट में रिद्धिमान साहा को मौका मिल जाए। वैसे भी महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से संन्यास के बाद रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ही टेस्ट के लिए पहले पसंदीदा विकेटकीपर थे। साहा चोटिल हो गए थे जिसके बाद रिषभ को मौका मिला था। अब साहा चोट से उबर आए हैं और उन्हें टेस्ट टीम के विकेटकीपर के तौर पर टीम में मौका भी मिल गया है।

ऐसे में अब रिषभ का टेस्ट मैच खेल पाना इस बात पर निर्भर करता है कि वो अभ्यास मैच में किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं। वैसे भी रिद्धिमान साहा इस वक्त अच्छी फॉर्म में हैं तो रिषभ को टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here