भारत के इस शहर में मिलता है सबसे ज्यादा वेतन, एक रिपोर्ट में आया सामने

0
240
IT SECTOR

भारत में कामकाज़ और पेशेवरों के हिसाब से काफी अच्छा और बेहतर शहर बंगलुरु को माना गया है। अन्य जगहों के मुकाबले पेशेवर यहां सबसे ज्यादा वेतन कमाते हैं। पेशेवरों और कामकाज़ी विभाग में यहां फार्मा और हेल्थ केयर में सबसे ज्यादा लोगों को वेतन मिलता है यह बात बंगलुरु में स्थित एक प्लेसमेंट के हवाले से सामने आई है।

बता दें एक रिपोर्ट के अनुसार अगर बात आईटी सेक्टर की करें तो सबसे बेहतरीन सेलरी में बंगलुरु के बाद पुणे का स्थान दूसरे नंबर पर आता है। यहां पेशेवरों की औसतन सालाना इनकम 10.3 लाख है। 9.9 लाख पर दिल्ली तीसरे और 9.2 लाख पर चौथे पर 8 लाख रुपय के साथ चेन्नई पांचवे स्थान पर है।
अपने बयान में रेडस्टेड के एमडी और सीईओ पल डूपनिस ने बताया कि वेतन को सही बनाए रखने और अनुभवी लोगों को कंपनी में रखने के साथ उन्हें प्रोत्साहन किया जाए तो कंपनी काफी अच्छी ग्रो कर सकती है और पेशेवरों को भी लाभ लेने में काफी मदद मिलेगी।

गौरतलब है बंगलुरू में लोगों के अनुभव, काम के हिसाब से वेतन मिलता है कुछ ऐसी भूमिकाएं भी हैं जहां लोगों के 10 साल का अच्छा अनुभव भी वेतन में काफी प्रभाव डालता है। अगर बात चिकित्स्कों और विशेषज्ञों की करें तो चिकित्स्क और विशेषज्ञ सालाना 18.4 लाख का वेतन प्राप्त करते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here