India vs Pakistan: भारत से हार पर Twitter पर यह बोले पाकिस्तानी फैंस

भारत के हाथों हारे पाकिस्तानी टीम को उनके देश में काफी फजीहत झेलनी पड़ रही है. शोएब अख़्तर ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को 'ब्रेन लेस' कह दिया.

0
347

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए रविवार को भारत और पाकिस्तान में मैच खेला गया. भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर पाकिस्तान के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा. हालांकि पाकिस्तान की टीम इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई. बारिश के चलते 40 ओवर तक हुए मैच में पाकिस्तान 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बना सकी. इस हार के बाद ऐसा सातवीं बार हुआ जब World Cup के मैच में पाकिस्तान, भारत से हार गया हो.

भारत के हाथों हारे पाकिस्तानी टीम को उनके देश में काफी फजीहत झेलनी पड़ रही है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और रावलपिंडी एक्स्प्रेस कहे जाने वाले फास्ट बॉलर शोएब अख़्तर ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को ‘ब्रेन लेस’ कह दिया.

शोएब ने कहा कि सरफराज, मैनेजमेंट के सामने मामू बन गए हैं. अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब ने कहा टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को खुद बैटिंग करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ चेज़ नही कर पाई है इसके बावजूद कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पाकिस्तान के क्रिकेटर कामरान अकमल ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को रन बनाने की शुभकामना दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ‘दबाव में रहते हुए भी रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया और विराट कोहली को 11,000 रन बनाने की शुभकामनाएं.’

पाकिस्तान के खेल पत्रकार साज सादिक ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें भारतीय प्रशंसक जीत के बाद झूम रहे थे तो वहीं पाकिस्तान के समर्थक मायूस बैठे थे.

वहीं कुछ फैन्स भावुक हो गए. पाकिस्तान की हार के बाद वह रोने भी लगे. पाकिस्तान के प्रशंसक मोमिन साकिब ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए रो पड़े. उन्होंने आरोप लगाया कि ‘मैच के एक दिन पहले पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी बर्गर और पिज्जा खाते रहे. उनकी फिटनेस ऐसी है कि उनसे दंगल लड़वाइए.’

अली खान तरीन ने लिखा- पाकिस्तान क्रिकेट तब तक नहीं सुधर सकता जब तक की स्थानीय क्रिकेट को न सुधारा जाए.

वहीं कुछ फैन्स भावुक हो गए. पाकिस्तान की हार के बाद वह रोने भी लगे. पाकिस्तान के प्रशंसक मोमिन साकिब ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए रो पड़े. उन्होंने आरोप लगाया कि ‘मैच के एक दिन पहले पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी बर्गर और पिज्जा खाते रहे. उनकी फिटनेस ऐसी है कि उनसे दंगल लड़वाइए.’

एक ट्वीट में रियासत की मौत के नाम के यूजर ने लिखा- ‘हम सभी अपनी अम्मी के कमरे में इकट्ठा हो रहे हैं ताकि यह पूछ सकें कि क्या हमें इसी दिन के लिए पैदा किया था?’

कोमल ने लिखा- ‘विराट कोहली की बॉडी लैंग्वेज से लग रहा था कि लड़का कप्तान है.

सरफराज किसी ऐसे शख्स की तरह दिख रहे थे जैसे कोई उन्हें अजान के 5 मिनट पहले सहरी के लिए जगा गया हो.’

आदिल ने लिखा- ‘इंडिया तो ऐसे धो रहा है जैसे IMF से नहीं इनसे कर्ज लेते हैं हम.’
सिराज हुसैन ने लिखा- ‘डॉलर का रेट और इंडिया के रन्स कंट्रोल करना हमारे बस की बात नहीं.’

ओमर नाम के अकाउंट से ट्वीट किया गया- ‘क्या फायदा इतने स्कोर का जब हमें 105 बनाना है…’

अलीना ने लिखा- ‘न पार्टीशन होती न हम जलील हो रहे होते…’

इससे पहले दिन में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरफराज से टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने को कहा था, लेकिन सरफराज ने उनकी बात नहीं मानी. देखने वाली बात है कि उनका फैसला कितना साबित होता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले पांच ट्वीट किए थे. उन्‍होंने टीम से निडर होकर खुले दिमाग से खेलने को कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here