वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर एंडरसन, मैक्ग्रा ने की ये भविष्यवाणी

0
453

टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज के रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्र्रा का मानना है कि अगर जेम्स एंडरसन ने विकेटों के मामले उन्हें पीछे दिया तो इसके बाद इंग्लिश तेज गेंदबाज को कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकेगा। मैक्ग्रा ने 124 टेस्ट मैचों में कुल 563 विकेट लिए हैं। एंडरसन को ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से आगे निकलने के लिए सिर्फ सात विकेटों की दरकरार है, उन्होंने अबतक कुल 141 मैच खेले हैं।

मैक्ग्रा के मुताबिक, ‘मैं एंडरसन का बहुत सम्मान करता हूं। उन्हें शुभकामनाएं। मुझसे आगे निकलने के बाद उन्हें कोई तेज गेंदबाज नहीं पछाड़ सकता। रिकॉर्ड अच्छे होते हैं और मैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनकर गर्व महसूस करता हूं लेकिन हर रिकॉर्ड टूटने के लिए बनता है। अगर एंडरसन मुझसे आगे निकल जाते हैं तो मुझे उन पर भी गर्व होगा। गेंदबाज के रूप में आपको एकजुट रहना होता है चाहे आप किसी भी देश के हों।’

उन्होंने माना कि टेस्ट मैचों की कमी के कारण आने वाले समय में किसी भी गेंदबाज के लिए एंडरसन को पछाड़ना नामुमकिन होगा। मैक्ग्रा ने कहा, ‘एंडरसन के मुझसे आगे निकलने के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि वो कुल कितने विकेट लेते हैं। आज के समय जितना टी-20 क्रिकेट हो रहा है उससे मुझे ये नहीं लगता कि कोई भी तेज गेंदबाज उन्हें पीछे छोड़ पाएगा।’ एंडरसन के पास यहां भारत के खिलाफ होने वाले चौथे मैच में मैक्ग्रा से आगे निकलने का मौका होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here