टीम इंडिया के पास वापसी का बेहतरीन मौका, तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेगा यह स्टार खिलाड़ी

0
375

टीम इंडिया रविवार को लॉर्ड्स स्टेडियम पर इंग्लैंड के सामने चारों खाने चित हो गई। पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों एक पारी और 159 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इसी के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। बहरहाल, टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी करने का बेहतरीन मौका है क्योंकि इंग्लैंड का स्टार ऑलराउंडर तीसरे टेस्ट से भी बाहर रह सकता है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की, जो पिछले साल पब के बाहर मारपीट मामले में ट्रायल में व्यस्त हैं। स्टोक्स ने इसी ट्रायल के चलते दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं लिया था। अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि वह ट्रेंटब्रिज में होने वाले तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे। हालांकि, स्टोक्स के दूसरे टेस्ट में नहीं रहने का असर इंग्लैंड पर बिलकुल नहीं पड़ा और उसने टीम इंडिया को शर्मनाक हार झेलने के लिए मजबूर किया।

बता दें कि इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स की जगह लॉर्ड्स टेस्ट में क्रिस वोक्स को मौका दिया था, जिन्होंने दोनों हाथों से इसे लपकते हुए उम्दा प्रदर्शन किया। वोक्स ने लॉर्ड्स टेस्ट में कुल 4 विकेट झटके और नाबाद शतक (137* ) जमाकर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता।

याद हो कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पिछले कुछ समय से गलत कारणों से सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले साल ब्रिस्टल में पब के बाहर मारपीट करने में स्टोक्स शामिल थे, जिसकी वजह से वह कानूनी मुसीबतों से घिरे हुए हैं। सितंबर 2017 में पुलिस अधिकारियों ने स्टोक्स को हिरासत में लिया था।

स्टोक्स की ट्रायल आगे भी जारी रहेगी, जिसके चलते ट्रेंटब्रिज में होने वाले तीसरे टेस्ट में उनका खेलना मुश्किल है। वैसे, एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में स्टोक्स का प्रदर्शन सराहनीय रहा था। वह बल्ले से तो कमाल नहीं कर सके थे। उन्होंने पहले टेस्ट में कुल 27 रन बनाए और 6 विकेट चटकाए। इंग्लैंड ने यह मैच 31 रन से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here